April 25, 2024

कोरोना से मरने वाले मृतक के परिजनों को मिलेंगी पचास हजार रूपये की सहायता राशि

Faridabad/AliveNews : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि राज्य सरकार ने भारत सरकार के दिशा निर्देशों पर कोविड-19 के कारण मरने वाले प्रत्येक मृतक के परिजनों को पचास हजार की अनुग्रह सहायता राशि प्रदान की जा रही है। वहीं अनुग्रह राशि दावे के लिए आवेदन भरने की समय सीमा निर्धारित की गई है।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि 20 मार्च 2022 से पहले कोविड-19 के कारण हुई मृत्यु के मामले में दावेदार 25 मई 2022 तक अनुग्रह सहायता के लिए आवेदन कर सकता है। उन्होंने बताया कि 20 मार्च 2022 के बाद कोविड-19 के कारण मृत्यु के मामले में दावेदार मृत्यु की तारीख से 90 दिनों के भीतर आवेदन जमा कर सकते हैं।

उपायुक्त ने कहा कि यह स्पष्ट किया जाता है कि अगर कोई दावेदार किसी कारणवश निर्धारित समय में आवेदन नहीं कर सका तो दावेदार शिकायत निवारण समिति से संपर्क कर सकता है। आवेदक अपना आवेदन सरल पोर्टल https://saralharyana.gov.in/ पर उपलब्ध “Ex-Gratia assistance to next of kin of the deceased by Covid-19” के माध्यम से जमा कर सकते हैं। आवेदक किसी भी तरह की जानकारी के लिए लघु सचिवालय फरीदाबाद में जिला राजस्व अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकते हैं।