April 19, 2024

किसान- मजदूर संगठनों ने अजरौंदा चौक पर बढ़ती मंहगाई को लेकर किया जोरदार विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : गुरुवार को पेट्रोल, डीजल और खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि को लेकर किसानों ने विरोध प्रदर्शन करते हुए तत्काल प्रभाव से इनके दाम आधा करने की मांग की। संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर देश के विभिन्न हिस्सों में किसानों ने सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे के बीच राष्ट्रीय और राज्य राजमार्गों के किनारे अपने- अपने वाहनों के साथ जमा हुए।

फरीदाबाद के अजरौंदा चौक पर सयुंक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर किसान नेता एवं इनेलो की महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू ने किसान मजदूर को साथ लेकर मथुरा नेशनल हाईवे पर पेट्रोल, डीजल, दूध और खाद्य तेल की कीमतों में वृद्धि को लेकर जोरदार विरोध प्रदर्शन किया। इस विरोध प्रदर्शन में समाजसेवी कुलदीप सिंह ने कहा कि बीजेपी 2014 से पहले सत्ता में आने के लिए जनता को बड़े- बड़े लोक लुभावने वायदे करती थी और पार्टी के नेता पेट्रोल-डीजल, गैस और खाद्य पदार्थो के दाम बढ़ने पर सड़को पर नंगे होकर प्रदर्शन करते थे। फरीदाबाद के सांसद कृष्णपाल गुर्जर तो लोगों को जजिया कर से मुक्त करना चाहते थे। लेकिन उन्होंने अपने ही लोकसभा क्षेत्र के बीचों बीच टोल प्लाजा शुरू करा दिया।

उन्होंने कहा कि ये भाजपा सरकार माद्यम वर्ग को जीते जी मारना चाहती है। ऐसी सरकार से वह लोग मुक्ति चाहते है जो किसान मजदूरों को घर से बेघर करने पर तुली है। किसान नेता एवं इनेलो की महिला जिला अध्यक्ष जगजीत कौर पन्नू ने कहा कि रोज- रोज बढ़ते तेल के रेट से आम जनता परेशान हो चुकी है। इतना ही नहीं सरकार ने लोगों की सब्सिडरी भी छीन ली है। जगजीत कौर पन्नू ने केंद्र सरकार से मांग करते हुए कहा कि पेट्रोल, डीजल, दूध और खाद्य तेल की कीमतों में जो वृद्धि की है सरकार उसे वापिस ले और किसानों पर जो काले कानून सरकार ने थोपे है उसे भी वापिस ले।