May 6, 2024

फरीदाबाद: मृतक की पत्नी ने एक निजी अस्पताल पर जताया किडनी निकालने का शक, पुलिस ने श्मशान से शव को उठाकर कराया पोस्टमार्टम, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: एनआईटी-5 की रहने वाली एक महिला ने पुलिस को सेक्टर-16 के निजी अस्पताल पर उसके पति की किडनी निकालने का संदेश जताया। जिस कारण उसके पति की मौत हो गई। पुलिस ने महिला के संदेह पर शव का पोस्टमार्टम कराया है।

मिली जानकारी के एनआईटी-5 में रहने वाली प्रिया ने उसके पति की मौत कारण सेक्टर-16 के एक निजी अस्पताल को बताया। प्रिया ने पुलिस को बताया कि जिस तरह उसके पति के पेट पर डाक्टरों द्वारा चीरा लगाया गया है, उस से संदेह हो रहा है कि उनके पति की किडनी निकाली गई है।

दरअसल, मृतक का नाम राजेंद्र है। मृतक की पत्नी प्रिया के अनुसार राजेंद्र पिछले कई दिनों से बीमार चल रहा था और ज्यादा तबीयत खराब होने पर परिजनों ने राजेंद्र को सेक्टर-16 के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया था। डॉक्टरों ने बताया कि मरीज डायलिसिस पर था और मरीज का ऑपरेशन कर पेट में पेशाब की नली डाली गई थी, जिसके कारण मरीज राजेन्द्र के पेट पर चीरा लगाया गया था। मृतक के पेट पर चीरे का निशान देख पत्नी को शक हुआ कि डॉक्टरों ने उनके पति की किडनी निकाल ली है। जिसके कारण उसके पति की मौत हो गई है।

यह मामला एनआईटी-5 थाने पहुंचा और एनआईटी-5 थाना प्रभारी सुनीता ने मामले की गम्भीरता को देखते हुए शव का पोस्टमार्टम कराने का निर्णय लिया। लेकिन मृतक के परिजन डाक्टर से अपनी संतुष्टि करने के बाद शव का अन्तिम संस्कार के लिए सेक्टर-21डी के मोक्ष धाम पहुंचे गए। तभी एनआईटी-5 थाना प्रभारी अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर बी.के अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया और पोस्टमार्टम के बाद शव को परिजनों के हवाले कर दिया है।

क्या कहना है पुलिस का
अस्पताल द्वारा कोई गैर कानूनी कार्य नहीं किया गया है। मरीज को डायलिसिस पर था और डॉक्टरों ने उसके शरीर में एक पेशाब की नली डालने के लिए चिरा पेट पर लगाया था। उसी कट को देखकर मृतक की पत्नी प्रिया को लगा कि उसके पति की डॉक्टरों ने किडनी निकाल ली है। महिला ने शक के आधार पर हमने मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाया है और डॉक्टरों ने पोस्टमार्टम रिपोर्ट में मृतक की दोनों किडनी सही सलामत बताई है। अब यह रिपोर्ट आगे भेजी जाएगी।
-सुनीता, थाना प्रभारी एनआईटी-5 फरीदाबाद।