October 25, 2024

फरीदाबाद: ओल्ड रेलवे अंडरपास में आरएमसी मिक्सचर ट्रक फंसा, जाम की स्थिति पैदा हुई

फरीदाबाद ओल्ड रेलवे अंडरपास में फंसा कंकरीट मिक्सचर ट्रक।

Faridabad/Alive News: फरीदाबाद में सोमवार को एक अजीब हादसा हुआ। ओल्ड रेलवे अंडरपास में एक आरएमसी मिक्सचर ट्रक फंस गया, जिससे शहर में जाम की स्थिति पैदा हो गई।

जानकारी के अनुसार, ट्रक करीब 1 बजे अंडरपास में आ गया और उसकी ऊंचाई अधिक होने के कारण वह फंस गया। ट्रक का ड्राइवर आगे पीछे करना भी मुश्किल हो रहा था।

आवागमन करने वाले लोगों ने पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ट्रक को निकालने के लिए टायर की हवा निकाल दी। लेकिन तब भी बात नहीं बनी। क्रेन मंगाकर इसे खींचने का प्रयास किया गया लेकिन असफल रहा। अंडरपास के दोनों ओर गेट लगा दिए गए और आवागमन बंद कर दिया। दोपहर बाद गैस कटर मंगाया गया, ट्रक की ऊपरी बाडी को काटा गया, तब जाकर वह बाहर आ सका। इस दौरान वाहन चालकों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ा।

यातायात व्यवस्था चरमरा गई

हाईवे से एनआइटी क्षेत्र की कनेक्टिविटी के लिए अंडरपास काफी अहम है। हजारों वाहन चालक आवागमन करते हैं। ओल्ड फरीदाबाद से सेक्टर-21ए,बी, फतेहपुर चंदीला, एनआईटी पांच नंबर, रेलवे रोड सहित सूरजकुंड जाने के लिए वाहन इसी अंडरपास का प्रयोग करते हैं।

इसके बंद होने के बाद हाईवे पर अजरौंदा चौक तक यातायात व्यवस्था चरमरा गई। इसका असर नीलम पुल पर भी दिखाई दिया। इधर एनआईटी की ओर भी हालात खराब हो गए। दोपहर को स्कूली बसों का आना-जाना हुआ तो और मुसीबत खड़ी हो गई।

यह भी पढ़ें : त्योहारी सीजन को देखते हुए सब स्टेशन उपकरणों की सर्विस करने में लगे कर्मचारी: रवि दत्त शर्मा

रोकने पर भी ट्रक चालक ने की अपनी मनमानी
ओल्ड फरीदाबाद चौक पर तैनात यातायात पुलिसकर्मी अनिल कुमार ने बताया कि कंकरीट मिक्सचर ट्रक की ऊंचाई अधिक थी। इसलिए इसे अंडरपास में जाने से मना किया था। रुकने का इशारा करने के बावजूद वह नहीं माना और हाईवे की ओर से एनआईटी की ओर जाने के लिए घुस गया। बीच में जाकर फंस गया। जब पुलिस दौड़ी तो चालक भाग गया।