October 10, 2024

फरीदाबाद पुलिस ने 14 महिलाओं को रात्रि के समय सुरक्षित उनके गंतव्य तक पहुंचाया

Faridabad/Alive News : फरीदाबाद पुलिस ने रात्रि के समय अपने गंतव्य तक पहुंचने में असमर्थ 14 महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाकर कानून व्यवस्था व महिला सुरक्षा सुदृढ़ करने का सराहनीय कार्य किया है।

पुलिस प्रवक्ता ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया कि अगस्त माह में फरीदाबाद पुलिस की ईआरवी और दुर्गा शक्ति द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में सराहनीय कार्य किया गया है। उन्होंने बताया कि पुलिस अधिकारियों द्वारा महिला सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए दुर्गा शक्ति तथा डायल 112 टीम को दिशा निर्देश दिए गए हैं कि यदि रात्रि के समय कोई भी महिला जिसे रात्रि के समय अपने गंतव्य तक पहुंचने के लिए वाहन नहीं मिल रहा हो या किसी कारणवश वह परेशान हो रही है तो पुलिस टीम उसे सरकारी गाड़ी में बैठाकर सुरक्षित उसके गंतव्य तक पहुंचाकर आएगी।

इसके लिए पुलिस की डायल 112 टीम सारी रात शहर में पेट्रोलिंग करती है ताकि कानून व्यवस्था तथा महिला सुरक्षा सुनिश्चित की जा सके। उक्त दिशा निर्देशों का पालन करते हुए पुलिस टीम ने इस संबंध में सराहनीय कार्य किया है। उन्होंने बताया कि कुछ महिलाएं वाहन न मिलने के कारण रास्ते में परेशान नजर आती है, कुछ महिलाएं वाहन में खराबी आ जाने के कारण रास्ते में असुरक्षित महसूस करती है तथा कुछ महिलाएं घर में झगड़ा होने के कारण बाहर निकल जाती हैं और रास्ते पर भटकती रहती हैं।

कुछ महिलाएं फरीदाबाद से बाहर से रात के समय आती है और कोई बस या ऑटो की सुविधा होने के कारण बस स्टैंड या रेलवे स्टेशन पर असुरक्षित महसूस करती हैं। ऐसी महिलाओं को सुरक्षित उनके घर तक पहुंचाकर फरीदाबाद पुलिस द्वारा महिला सुरक्षा सुनिश्चित की जाती है। पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि पुलिस टीम द्वारा महिला सुरक्षा के संबंध में प्रयास लगातार जारी रहेंगे और वह महिला विरुद्ध होने वाले अपराधों पर अंकुश लगाने के लिए लगातार कार्य करती रहेगी।