May 8, 2024

यातायात के सुचारु प्रवाह को बनाये रखने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने जारी की ट्रेफिक एडवाइजरी

Faridabad/Alive News: किसानो के दिल्ली कूच करने के मद्देनजर कानून व्यवस्था और यातायात के सुचारु प्रवाह को बनाये रखने के लिए फरीदाबाद ट्रैफिक पुलिस ने आम नागरिकों के आवागमन हेतु वैकल्पिक मार्गों का चयन किया है।

फरीदाबद से पलवल, मथुरा की ओर जाने वाले वाहन निम्न वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें
• एनएच -19 से कैली बाईपास रोड की ओर मुड़कर, आईएमटी चौक से गांव मच्छगर से छांयसा रोड होते हुए पलवल की ओर केजीपी एक्सप्रेसवे का उपयोग करें।
• एनएच -19 से कैली बाईपास रोड पर मुड़कर तिगांव रोड से गांव मोहना की तरफ जाते हुए पलवल की और गांव अलावलपुर रोड का उपयोग करें।
पलवल के रास्ते फरीदाबाद की ओर जाने वाले वाहन निम्न वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें-
• पलवल से केजीपी एक्सप्रेस वे का प्रयोग करते हुए छायंसा कट से अटेली की ओर गांव दयालपुर से होते हुए आईएमटी चौक से फरीदाबाद बाईपास रोड का उपयोग करें।
• एनएच-19 से अलावलपुर चौक पलवल की ओर उतरते समय दाएं मुड़कर मोहना रोड होते हुए गांव छांयसा से तिगांव रोड का इस्तेमाल करते हुए फरीदाबाद बाईपास रोड का उपयोग करें।
फरीदाबाद से दिल्ली की ओर जाने वाले वाहन निम्नलिखित वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें-
• एनएच-19 से बाएं मुड़कर बडबल फ्लाईओवर से होते हुए अनखीर चौक से सूरजकुंड रोड की तरफ चलते हुए प्रहलादपुर बॉर्डर रोड का उपयोग करें।
नोएडा दिल्ली से फरीदाबाद की ओर जाने वाले वाहन निम्न वैकल्पिक मार्ग का इस्तेमाल करें –
• कालंदी कुंज से मुड़कर नया सेहतपुर पुल होते हुए कैनाल रोड की ओर निकले और फिर बाईपास रोड का इस्तेमाल करते हुए फरीदाबाद पहुचें।

इसके अलावा , आगामी स्थिति के अनुसार उपरोक्त मार्गों से यातायात को डायवर्ट किया जा सकता है। फ़रीदाबाद ट्रैफिक पुलिस आम जनता से अपील करती है कि वे अनावश्यक यात्रा से बचें, पुलिस का सहयोग करें और स्थिति के अनुसार अपनी सुविधा के लिए दिए गए निर्देशों और परिवर्तित रुट का पालन करें। किसी भी उल्लंघन के मामले में अपराधियों पर कानून के प्रासंगिक प्रावधानों के तहतः सख्त दंडात्मक कार्रवाई की जाएगी।यातायात सहायता के लिए 9582200138/ 0129-2267201 पर संपर्क कर सकते हैं।