May 20, 2024

फरीदाबाद पुलिस ने लाखों की कीमत के 31 मोबाइल मालिकों को किये हवाले

Faridabad/Alive News: क्राइम ब्रांच के द्वारा तलाश किए गए 31 मोबाइल, फोन मालिक के हवाले किया है। इस मौके पर एसीपी क्राइम अमन यादव व पुलिस टीम मौजूद रही।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि साइबर सेल और अपराध शाखा की टीम ने लाखों रुपये की कीमत के 31 मोबाइल फोन तलाश /बरामद किए। इसमें से कुछ फोन ऐसे थे जो विभिन्न आपराधिक गतिविधियों में शामिल आरोपियों से बरामद हुए हैं। बरामद किए गए मोबाइल फोन के मालिकों का पता लगाया गया , उनको डीसीपी अपराध के कार्यालय में बुलाया गया, डीसीपी क्राइम हेमेंद्र कुमार मीणा ने फोन मालिको के हवाले किए । इस दौरान एसीपी क्राइम अमन यादव भी मौजूद रहे ।डीसीपी अपराध ने बताया कि बताया कि कई लोगों की थानों पर मोबाइल गुम होने की शिकायतें प्राप्त होती रहती हैं। उन्होंने बताया कि वर्तमान परिदृश्य में अधिकांश आपराधिक घटनाएं मोबाइल के जरिए हो रही हैं। ऐसे में लोगो को जागरूक होना बहुत जरुरी है। मोबाइल फोन गुम होने पर या चोरी होने पर पुलिस में शिकायत जरूर दें।

गुम या चोरी हुए फोन किसी क्राइम में इंवॉल्व हो सकता है इस तरह की परेशानियों से बचने के लिए गुमशुदगी की सूचना पुलिस को दें। किसी भी व्यक्ति से पुराना मोबाइल खरीदने से पहले उसके बारे में पूरी जानकारी प्राप्त कर लें अथवा किसी भरोसेमंद दुकान से ही मोबाइल फोन खरीदें। सस्ते के चक्कर में किसी अनजान से फोन ना खरीदे हो सकता है वह फोन किसी क्राइम में इंवॉल्व हो सेकंड हैंड फोन किसी दुकान से खरीदे या अपने किसी जानकार से लें उसका बिल अवश्य लें। मोबाइल फोन खरीदने पर उसका बिल एवं आईएमईआई नंबर अपने पास सुरक्षित रखें। फोन मालिको ने बताया कि खोए हुए फ़ोन की मिलने की सम्भावना बहुत कम रहती है।

उन्होंने अपने खोए मोबाइल फोन के मिलने की उम्मीद ही छोड़ दी थी। फिर भी फऱीदाबाद पुलिस द्वारा अपने कार्य कुशलता से खोए मोबाइल फोन वापस कर काफी खुशी हो रही है। फोन मालिको में फरीदाबाद के एनआईटी, बल्लबगढ़, इत्यादि स्थान, गुरुग्राम और अहमदाबाद के नागरिक के नाम शामिल है। फोन पाकर मोबाईल फोन मालिको ने पुलिस टीम का तहे दिल से धन्यवाद किया है।