May 20, 2024

फरीदाबाद: 39 केंद्रों पर तीन पालियों में आयोजित की गई एनडीए और एनएसीडीएस की परीक्षा, 11 हजार अभ्यर्थी हुए शामिल

Faridabad/Alive News: रविवार को जिले में एनडीए और एनएसीडीएस की लिखित परीक्षा का आयोजन किया गया। 39 केंद्रों पर तीन पालियों में आयोजित परीक्षा में करीब 11 हजार परीक्षार्थी शामिल हुए। सभी केंद्रों पर पुलिस मौजूद रही। परीक्षार्थियों को चेकिंग के बाद परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी गई।

जिले में आयोजित एनडीए और एनएसीडीएस की परीक्षा में फरीदाबाद के अलावा दिल्ली, मथुरा, हिसार सहित प्रदेश के विभिन्न जिलाें से 11 हजार से अधिक परीक्षार्थी परीक्षा शामिल हुए। परीक्षा केंद्रों पर भारी पुलिस बल मौजूद रही। परीक्षा शुरू होने से आधा घंटे पहले ही प्रवेश बंद कर दिया गया। परीक्षार्थियों की चेकिंग की गई।

परीक्षा में लेखन सामग्री के अलावा अन्य कोई सामान ले जाने की अनुमति नहीं दी गई। पहली पाली की परीक्षा सुबह नौ से 11 बजे, दूसरी परीक्षा दोपहर 12 से एक बजे और तीसरी पाली की परीक्षा दोपहर तीन से शाम पांच बजे तक आयोजित की गई। सुबह अंग्रेजी, दोपहर में सामान्य ज्ञान और शाम को गणित की परीक्षा संपन्न कराई गई। परीक्षार्थियों के मुताबिक अंग्रेजी और सामान्य ज्ञान की परीक्षा थोड़ी सरल तो गणित की परीक्षा मुश्किल रही।