March 28, 2024

निष्प्क्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता लोकतंत्र के लिए संजीवनी

Faridabad/Alive News: सेक्टर 16-ए स्थित राजकीय महिला महाविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग में पत्रकारिता दिवस हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। कार्यक्रम में जेसी बोस विश्वविद्यालय के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग के अध्यक्ष डा. पवन मलिक एवं विशिष्ठ अतिथि एवं सीएम के मीडिया काॅर्डिनेटर मुकेश वशिष्ठ रहे।

कार्यक्रम का शुभारंभ प्राचार्या डा. सुनिधि ने छात्राओं को पत्रकारिता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए किया तथा पत्रकारिता में लगन एवं जुनून के साथ आगे बढ़ने के लिए प्रेरित किया। मुख्य वक्ता डॉ. पवन मलिक ने अपने वक्तव्य में कहा कि निष्प्क्ष एवं निर्भीक पत्रकारिता लोकतंत्र के लिए संजीवनी होती है। उन्होंने कहा कि स्वतंत्र पत्रकारिता के बिना लोकतंत्र की कल्पना संवभव नहीं है, इसलिए मीडिया पत्रकारिता का चैथा स्तंभ कहा जाता है।

मुख्यमंत्री के मीडिया प्रभारी मुकेश वशिष्ठ ने छात्राओं को पत्रकारिता दिवस की बधाई देने के साथ इस क्षेत्र में उनके सामने आने वाली चुनौतियों से रूबरू करवाया। उन्होंने कहा कि पत्रकारिता हमेशा समाजहित में होनी चाहिए, जिसके लिए पत्रकार का निष्प्क्ष एवं निर्भीक होना जरूरी है।
विभागाध्यक्ष शालिनी खुराना ने वक्ताओं का आभार प्रकट करने के साथ छात्राओं को प्रैस परिषद एवं प्रैस दिवस के महत्व के बारे में बताया। मंच संचालन डा. रचना सैनी ने किया। इस अवसर पर वरिष्ठ प्राध्यापिका रीतिका गुप्ता एवं सुरेश कुमार मौजूद रहे ।