May 11, 2024

श्रीनगर में ट्यूलिप गार्डन के पास धमाका, एक ऑटो ड्राइवर की मौत

New Delhi/Alive News: जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के ट्यूलिप गार्डन के नजदीक आतंकियों ने धमाके को अंजाम दिया। इस धमाके में एक ऑटो ड्राइवर की मौत हो गई. पुलिस ने इसकी जानकारी दी है। पुलिस ने बताया कि विस्फोट उस समय हुआ जब जम्मू जिले की पंजीकरण संख्या वाली वैन के ड्राइवर ने पार्किंग क्षेत्र के पास वाहन का पिछला दरवाजा खोला। हमले की जिम्मेदारी जम्मू कश्मीर में सक्रिय आतंकी संगठन लश्कर ए तैयबा से संबद्ध संगठन ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट’ (टीआरएफ) ने ली है। टीआरएफ ने कहा कि हमले में मैग्नेटिक आईईडी का इस्तेमाल किया गया है।

हाल के दिनों में जम्मू-कश्मीर में आतंकी वारदातों में तेजी देखी गई है। वहीं सुरक्षाबलों ने आज ही दो आतंकियों को ढेर कर दिया। जम्मू-कश्मीर के पुलवामा जिले के त्राल इलाके में बुधवार को सुरक्षाबलों के साथ हुई मुठभेड़ में प्रतिबंधित आतंकी संगठनों अंसार गजवतुल हिंद और लश्कर-ए-तैयबा के दो आतंकवादी मारे गए। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि आतंकवादियों की पहचान अंसार गजवतुल हिंद के सफत मुजफ्फर सोफी उर्फ ​​मुआविया और लश्कर के उमर तेली उर्फ ​​तल्हा के रूप में हुई है।

दोनों इस साल की शुरुआत में श्रीनगर के खोनमोह इलाके में एक सरपंच की हत्या सहित कई अन्य आतंकी मामलों में वांछित थे। अधिकारी के मुताबिक, दोनों आतंकवादियों ने हाल ही में त्राल में अपना ठिकाना बना लिया था। इससे पहले चार अप्रैल को आतंकियों ने तीन हमले को अंजाम दिया था। इन हमलों में सीआरपीएफ का एक जवान शहीद हो गया और बिहार के दो कामगारों और एक कश्मीरी पंडित सहित चार लोग घायल हो गए।

मैसूमा इलाके में सोमवार को आतंकवादियों ने केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के जवानों पर गोलियां चलाईं, जिसमें दो जवान घायल हो गए. उन्होंने बताया कि घायलों को एसएमएचएस अस्पताल ले जाया गया, जहां चिकित्सकों ने एक जवान-हेड कांस्टेबल विशाल कुमार- को मृत घोषित कर दिया, वहीं एक अन्य का उपचार चल रहा है।

वहीं, शोपियां जिले के चोटीगाम में सोमवार शाम संदिग्ध आतंकवादियों ने 35 वर्षीय कश्मीरी पंडित बाल कृष्णन ऊर्फ सोनू को गोली मारकर घायल कर दिया. इससे पहले, पुलवामा जिले में आतंकवादियों के हमले में बिहार के दो मजदूर घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि पुलवामा जिले के लाजूरा में अपराह्न आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में बिहार के रहने वाले पटलेश्वर कुमार और जाको चौधरी घायल हो गए।