May 4, 2024

आखिरकार काफी खून खराबे के बाद शुरू हो ही गया सड़क का निर्माण कार्य

Faridabad/Alive News: आखिरकार कई धरना प्रदर्शन और खून खराबे के बाद आज हार्डवेयर से प्याली चौक तक जाने वाली मुख्य सड़क को चार लेन आरएमसी सड़क बनाने के कार्य का शुभारंभ हरियाणा के केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा द्वारा किया गया।

बता दें कि हार्डवेयर प्याली रोड एनआईटी की सबसे व्यस्त सड़कों में से एक है और सरकार की मंजूरी के बाद करीब 6 करोड़ रुपए की लागत से हार्डवेयर प्याली सड़क का निर्माण कार्य शुरू किया गया है। नए सिरे से निर्माण कार्य शुरू होने के कारण अब वाहन चालकों को सड़क के हिचकोले सहन नहीं करने पड़ेंगे और इससे उन्हें राहत मिलेगी।

दरअसल, बड़े-बड़े गड्ढे होने के कारण इस सड़क पर आए दिन दुर्घटनाएं होती रहती है। आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं से परेशान लोग लंबे समय से हार्डवेयर प्याली सड़क निर्माण की मांग कर रहे थे। साथ ही इस सड़क को नए सिरे से बनाने की मांग को लेकर समाजसेवी बाबा राम केवल, अभिषेक गोरस्वामी और कई सामाजिक संस्थाओं ने मिलकर धरना प्रदर्शन और कई अनोखे प्रदर्शन भी किए। ताकि हार्डवेयर प्याली सड़क का निर्माण कार्य जल्द से जल्द पूरा हो सके। आखिरकार सड़क का निर्माण कार्य शुरू होने पर यह कहना गलत नहीं होगा कि बाबा राम केवल, अभिषेक गोरस्वामी विभिन्न सामाजिक संस्थाओं की मेहनत भी सफल होती नजर आ रही है।

हालांकि, संबंधित मामले में प्रदर्शनकारी अभिषेक का कहना है कि सड़क का निर्माण कार्य शुरू हो चुका है जिसको लेकर वह संतुष्ट हैं। उन्होंने कहा कि सड़क निर्माण कार्य पूरा होने पर लाखों वाहन चालकों को आए दिन होने वाली दुर्घटनाओं से थोड़ी राहत मिलेगी और लोगों के आवागमन में आसानी होगी।

अंत में सड़क निर्माण पर धरना एवं प्रर्दशनकारी अभिषेक गोरस्वामी और विभिन्न सामाजिक संस्थाओं ने केंद्रीय राज्य मंत्री कृष्णपाल गुर्जर और परिवहन एवं खनन मंत्री मूलचंद शर्मा और विद्यायक नीरज शर्मा का धन्यवाद किया।