September 21, 2024

वार्ड-9 में नगर निगम का इंजिनियरिंग विभाग हुआ फेल, पानी निकासी के विपरीत दिया नवनिर्माण नारे का ढलान, पार्ट-एक पानी में डूबा

Faridabad/Alive News: वार्ड 9 नंगला एन्क्लेव पार्ट एक पुरानी पुलिस चौकी पॉकेट और आश्रम रोड पर पानी निकासी के लिए बनाए गए नाले को लेकर नगर निगम का इन्जीनियर विभाग फेल हो गया और पानी निकासी की विपरीत दिशा में ढलान देकर नंगला एन्क्लेव पार्ट-एक के 22 फीट रोड को डूबाकर छोड़ दिया है। इसके अलावा अधिकारी मेन नाले से जोड़ना भूल गए हैं जिसकी वजह से बरसात का पानी सीवर के गंदे पानी के साथ सड़क पर जमा है।

लोगों का आरोप है कि पानी की निकासी के लिए नाले को ढलान न देकर ठेकेदार ने उसे नीचा कर दिया है, जिसकी वजह से पुरानी पुलिस चौकी 22 फीट रोड बरसात और सीवर के पानी से डूबा गया है। ऐसे में लोगों को आवागमन करने मेंं परेशानी हो रही है। लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण के लिए लाखों रुपए खर्च किए गए थे, परंतु नगर निगम इंजीनियर डिपार्टमेंट के अधिकारियों की अनदेखी के कारण लोगों को इस परेशानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। इसके अलावा सीवर ओवरफ्लो की समस्या भी अपने चर्म पर है।

क्या कहना है लोगों का
नगला एन्क्लेव पार्ट एक के निवासी मुकेश शर्मा ने बताया कि नगर निगम इंजीनियर डिपार्टमेंट के अधिकारियों की अनदेखी के कारण जनता को इस परेशानी से होकर गुजरना पड़ रहा है। बरसात का पानी चाचा चौक के नोले में जाने की बजाय पुरानी पुलिस चौकी की 22 फीट रोड पर जमा रहा है जिसकी वजह से लोगों को सड़क पर आवागमन करने में परेशानी हो रही है।

नंगला एन्क्लेव पार्ट एक की निवासी सरोज चौहान ने बताया कि सड़क निमार्ण के लिए करोड़ों रूपए खर्च किए जाते हैं। परंतु अब सड़क का हाल देखकर यह साफ हो रहा है कि अधिकारी सरकारी धन का दुरुपयोग कर रहे हैं। साथ ही उनका कहना है कि सड़क पर पानी का भराव होने की वजह स्कूली बच्चों को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

क्या कहना है अधिकारी का
इस संबध में जब हमने नगर निगम के कार्यकारी अभियंता पदमभूषण से बात की तो उन्होंने बताया कि अगर नाले को मेन नाले से कनेक्ट कर दिया जाएगा तो नंगला एन्क्लेव पार्ट एक क्षेत्र में पानी का भराव और ज्यादा बढ़ जाएगा। सीवर ओवरफ्लो है तो सफाई करा दी जाएगी।