April 27, 2024

जिले में 3 से 16 जनवरी तक चलेगा प्रवर्तन पखवाड़ा

Faridabad/Alive News: निगमायुक्त के निर्देशानुसार नगर निगम ने स्वच्छ एवं अतिक्रमण मुक्त फरीदाबाद बनाने के लिए 5 दिसम्बर 2021 से 40 वार्डों में नोडल अधिकारियों, वार्ड कमेटी के सदस्यों, एनजीओ, सीएसआर पार्टनर संबंधित पार्षदों के नेतृत्व मे अभियान चलाया हुआ था। इस अभियान में सभी तरह के अतिक्रमण को हटाने के लिए भी 31 दिसम्बर 2021 तक समय दिया हुआ था तथा कुछ दुकानदारों तथा घरों के आगे से खुद लोगों ने अपने अतिक्रमणों को हटा दिया था।

जब नगर निगम के संबंधित अधिकारी ने रविवार को अपने दौरे के समय नेहरू ग्राउंड में गर्वनमेन्ट गल्र्स सीनियर सैकेण्ड्री स्कूल के सामने बीकानेर स्वीट हाउस को अपनी दो दुकानो के सामने अतिक्रमण करते हुए पाया तो बीकानेर की इन दो दुकानों का सामान दिनांक 2 जनवरी को जब्त किया। नगर निगम फरीदाबाद ने स्वच्छ एवं अतिक्रमण मुक्त फरीदाबाद बनाने के लिए 3 जनवरी से 16 जनवरी तक प्रवर्तन पखवाड़ा मनाने का अभियान चलाया हुआ है।

नगर निगम ने उपरोक्त मिष्ठान भण्डार को उनके द्वारा नगर निगम की जमीन पर दुबारा अतिक्रमण किया हुआ पाया तो उनकी एक दुकान को 63,396रू0 के जुर्माने का तथा दूसरी दुकान को 96,797रू0 रूपये के जुर्माने की वसूली के लिए नोटिस जारी किये और चेतावनी दी है कि अगर उसने दुबारा अतिक्रमण किया तो उसकी दुकान को सील कर दिया जाएगा।