May 19, 2024

सड़क से हटावाया अतिक्रमण, पढ़िए खबर

Faridabad/Alive News: एसीपी ट्रैफिक विनोद कुमार के मार्गदर्शन में यातायात पुलिस ने सेक्टर-9/10 और सेक्टर 3/4 की मार्केट में अतिक्रमण करने या रेहडी लगाकर सड़क पर जाम लगाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए अतिक्रमण हटवाया गया। इस अभियान के दौरान यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 463 वाहन चालकों के चालान किए गए।

डीसीपी ट्रैफिक ने बताया कि पुलिस के द्वारा शहर में अतिक्रमण से जाम की परेशानी होती है। अगर सड़को पर अतिक्रमण नही रहेगा तो यातायात सुगम चलेगा। जाम के कारण यात्रियों को कई-कई घंटे जाम में खडा रहना पड़ता है। इस परेशानी को देखते हुए सड़क के किनारे लगाई रेहडियों से किए गए अतिक्रमण के लिए अभियान चलाकर रेहडियों को हटवाने की कार्रवाई की गई है।

जिसमें बल्लभगढ़ क्षेत्र के सेक्टर-9-10 औऱ सेक्टर 3-4 शामिल है। सड़कों पर दुकानदारों द्वारा सामान लगाकर या सड़कों पर रेहडी लगवाकर अतिक्रमण किया जाता है। दुकानों के सामने वाहन खड़ा करने या सड़क की जगह पर सामान रखने से सड़क का रास्ता संकरी हो जाता है जिसकी वजह से वहां पर वाहनों के आवागमन में परेशानी होती है।

सड़क संकरी हो जाने की वजह से वाहन धीरे धीरे चलते हैं और उनके पीछे आने वाले वाहन रुक जाते हैं इसकी वजह से ट्रैफिक जाम की स्थिति उत्पन्न हो जाती है और यात्रियों को इसकी वजह से बहुत सी दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। इसके साथ ही अवैध पार्किंग, अतिक्रमण के कारण ट्रैफिक जाम की समस्या को मध्यनज़र रखते हुए अवैध पार्किंग करने वाले ऑटो चालकों, वाहनों के ई-चालान एवं पोस्टल चालान सहित कुल 155 चालान किये गये हैं तथा अन्य यातायात नियमों का उल्लंघन करने वाले 463 वाहन चालकों के चालान किए गए हैं।

पुलिस प्रवक्ता ने कहा कि दुकानदार सड़क पर सामान लगाकर अतिक्रमण न करें या जहां से अतिक्रमण हटा दिया गया है। वहां पर दोबारा से समान न लगाएं अन्यथा उनके खिलाफ कानून के तहत सख्त कार्रवाई की जाएगी।