May 22, 2024

जे.सी बोस में कुक को नौकरी से निकालने पर कर्मचारियों ने किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : जे. सी बोस में ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने आज बुधवार को यूनिवर्सिटी प्रशासन द्वारा काम से निकाले गए कर्मचारियों की बहाली की मांग को लेकर यूनिवर्सिटी के गेट के सामने विरोध सभा का आयोजन किया। विरोध सभा को सीटू के जिला सचिव विरेंद्र सिंह डंगवाल ने संबोधित किया। अपने संबोधन में उन्होंने यूनिवर्सिटी प्रशासन पर सफाई कर्मचारी बीरू और रसोई में खाना बनाने वाले कुक को नौकरी से निकालने का आरोप लगाया। बीरू नाम का कर्मचारी पिछले 8 साल से ड्यूटी पर था। यह कर्मचारी वाइस चांसलर के निवास स्थान पर सफाई का कार्य करता था।

लेकिन बिना कारण बताए बीरू को काम से बाहर करना किसी भी प्रकार से ठीक नहीं है। इतना ही नहीं विश्व विद्यालय में काम करने वाले नॉन टीचिंग स्टाफ, सफाई कर्मचारी और टीचिंग स्टाफ को समय पर वेतन का भुगतान नहीं किया जा रहा है। विश्वविद्यालय में आउटसोर्सिंग पर कार्यक्रम कर्मचारियों को ईएसआई और पीएफ की सुविधा भी नहीं दी जा रही है। कामगार यूनियन के प्रधान वीरेंद्र पाल, ज्वाइंट एक्शन कमिटी के अशोक शर्मा ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि यदि नौकरी से हटाए कर्मचारी को काम पर नहीं लिया गया तो ज्वाइंट एक्शन कमेटी अनिश्चितकालीन आंदोलन करने पर मजबूर होगी।

आज के प्रदर्शन को नॉन टीचिंग इंप्लाइज यूनियन के प्रधान अशोक शर्मा, टीचिंग स्टाफ के प्रधान विजय शर्मा और जनरल सेक्रेटरी अविनीश गौड़, सीटू के उपप्रधान विजय झा, कामगार यूनियन के प्रधान विरेंद्र पाल, कामरेड से शिव प्रसाद, सफाई कर्मचारी यूनियन के प्रधान दीपक, सचिव लेखराज, उपप्रधान रमेश करोतिया, देवेंद्र, मुकेश, अरुण हरवीर, डालचंद, इंद्रपाल, अजीत, राजकुमार, दुर्गा प्रसाद,राजु, जय राम, आदि ने भी संबोधित किया।