May 17, 2024

अव्यवस्थित तरीके से लटक रहे बिजली के तार, लोगों को हो रही है परेशानी

Faridabad/Alive News: जिले में जगह-जगह लटक रहे अव्यवस्थित तार लोगों के बीच परेशानी का कारण बने हुए है। बिजली के तार लटके रहने से करंट लगने का खतरा बना रहता है। सेक्टर 29 स्थित हाउसिंग बोर्ड तथा एसजीएम नगर में स्थिति काफी विकट है। यहां के लोगों का कहना है कि स्थिति के विषय में कई बार बिजली विभाग के अधिकारियों को शिकायत की जा चुकी है परंतु समस्या का समाधान नहीं हो पाता है।

दरअसल, इस समय बिजली विभाग की ओर से महाअभियान चलाया जा रहा है। इस महाअभियान के तहत जिले भर में ट्रांसफऱ, फीडर, तारों आदि की मरम्मत की जाती है। बिजली विभाग की ओर से अभियान में काफी समय तथा पैसा लगाया जा रहा है परंतु अभी भी कुछ जगहों पर स्थिति काफी खराब है। एसजीएम नगर में लोगों के घरों के सामने तारें जा रही है जिससे लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। यहां से गुजरने वाले वाहनों को भी डंडे से तार ऊपर उठाने के बाद निकलने का रास्ता मिल पाता है। इसी तरह कहीं पेड़ों पर तो कहीं पर डंडों के सहारे तार बंधे हुए हैं।

लंबे समय से बनी हुई है समस्या
बिजली के जर्जर तार काफी समय से लोगों के लिए परेशानी का सबब बने हैं। अक्सर तार टूटकर सड़क पर गिरते हैं। इससे कई बार बड़ा हादसा होते-होते बचा है। यहां से गुजरने वाले लोग भी जर्जर तारों को देख डरे रहते है, इन्हीं जर्जर तारों से लोगों को बिजली दी जाती है।

इस संबंध में बिजली विभाग के एसई नरेश कक्कड़ से बात करने की कोशिश की गई लेकिन फोन रिसीव नहीं हो पाया।
-नरेश कक्कड़, संबंधित अधिकारी।