May 4, 2024

सर्वोदय अस्पताल के चेयरमैन राकेश गुप्ता का फूंका पुतला

मरीज के परिजनों को गुमराह कर सर्वोदय अस्पताल वसुलता रहा पैसे

Faridabad/Alive News : भारतीय प्रवासी परिषद के प्रदेश अध्यक्ष संतोष यादव के नेतृत्व में आज हजारोंं लोगों ने सैक्टर-8 स्थित सर्वोदय अस्पताल की लापरवाही के विरोध में चेयरमैन डॉ.राकेश गुप्ता का पुतला फंूका और अस्पताल का घेराव कर जोरदार प्रदर्शन किया। संतोष यादव ने बताया कि इस प्रदर्शन का मुख्य कारण मोहम्मद फियाजुल खान निवासी राजीव नगर जो कि भारतीय प्रवासी परिषद तिगांव का उपाध्यक्ष है पर पिछले दिनों कुछ अपराधिक तत्वों ने जानलेवा हमला किया।

7

जिसके कारण घायल फियाजुल को सर्वोदय अस्पताल में भर्ती कराया गया। लेकिन सर्वोदय अस्पताल के स्टाफ द्वारा घायल का ईलाज पैसे जमा करने के पश्चात करने को कहा जिसके पश्चात परिजनों ने फियाजुल के ईलाज के लिए पैसा जमा किया और अस्पताल प्रबंधकों ने फियाजुल को वेंटीलीटर पर डाल दिया और अस्पताल प्रबधंकों द्वारा फियाजुल के परिजनों से रोजाना पैसे की मांग की गयी और उन्हें इतना डराया गया कि आपका बेटा बहुत नाजुक स्थिति में है जो कि मर भी सकता है। इस मामले को लेकर यादव ने कहा कि अस्पताल प्रबंधकों द्वारा किया गया दुव्र्यवहार पूरी तरह से गलत है और पैसे के लिए ईलाज ना करना कानून अपराध है और सुप्रीम कोर्ट के आदेश की अवहेलना है इसी के चलते प्रदर्शन किया।

8

वहीं प्रदेश उपाध्यक्ष अफजल खान ने कहा कि डॉक्टर को भगवान का दर्जा दिया जाता है, लेकिन अब डॉक्टरों ने ही लूट करनी और मासूमों को परेशान कर पैसे एठना शुरू कर दिया है, जिसको बर्दाशत नहीं किया जाएगा और अस्पताल के खिलाफ कानूनी कार्यवाही की जाएगी। इस मौके पर अफजल खान, फारूख, कासिम, हासिम, नौशाद अली, राजू नोल्स, लल्लन, डा. शशिंकांत कुशवाह, जगदीश पाण्डे, सन्नी पण्डित, राजा, हरेन्द्र, शहदेव, ओमप्रकाश, गुड्डी बघैल, प्रताप सिंह बघैल, आदि गणमान्य लोग मौजूद रहे।

क्या कहना है अस्पताल प्रबंधन का ?
प्रदर्शन के बाद अस्पताल प्रबंधकों ने पुलिस प्रशासन को बताया कि फियाजुल की हालत खतरे से बाहर है और जब यह यहां दाखिल हुआ थे, तो भी इनकी स्थिति खतरे से बाहर ही थी।

क्या कहते है परिजन ?
फियाजुल के भाई फिरोज खान ने कहा कि आज पुलिस इस बात को कह रही है कि फियाजुल जबसे दाखिल हुआ है तभी से खतरे से बाहर था। तो फिर क्यों अस्पताल प्रबंधन फियाजुल की हालत खराब बता कर मेरे परिजनों से पैसे वसूल रहे थे। अस्पताल की इस लापरवाही को लेकर हम प्रशासन से मांग करते है कि अस्पताल प्रबंधकों के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही की जाए।

10