May 3, 2024

खबर का असर: ट्रैक्टर-ट्रॉली को पलटने वाले खुले मैनहोल पर नगर निगम अधिकारियों ने लगवाया ढक्कन

Faridabad/Alive News: बीते मंगलवार को अलाईव न्यूज ने “नंगला एनक्लेव पार्ट 1 में खुले मैनहोल में ट्रैक्टर-ट्रॉली पलटी, बड़ा हादसा टला” शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी। खबर का संज्ञान लेते हुए नगर निगम अधिकारियों ने खुले मैनहोल पर तुरंत प्रभाव से ढक्कन लगवाया और सड़क पर जमा नाले के गन्दे पानी को पम्प से निकलवाया। मैनहोल का ढक्कन लगने के बाद स्थानीय निवासियों ने थोड़ी राहत की सांस ली।

मंगलवार को प्रकाशित खबर की फोटो

दरअसल, बीते मंगलवार की सुबह भड़ाना चौक से प्रिंस स्कूल रोड पर नाले का गंदा पानी भरने से सड़क पर खुले सीवर के मैनहोल का ढक्कन टूटे होने से ईंट से भरी ट्रैक्टर-ट्राली पलट गई थी। लेकिन गनीमत ये रही कि उस समय वहां से गुजर रहे दुपहिया वाहन चालक और ट्रैक्टर चालक बाल-बाल बच गए। सीवर के मैनहोल का ढक्कन खुला रहना यह समस्या केवल वार्ड 9 में ही नहीं है बल्कि बल्लभगढ़ और फरीदाबाद विधानसभा के ऐसे कई वार्ड है जहां पर लोग आज भी मैनहोल में गिरकर दुर्घटना का शिकार हो रहे हैं।

बता दें, नगर निगम पिछले 3 माह से अटल चौक से भड़ाना चौक तक के एक तरफ के नाले का निर्माण कार्य करवा रहा है। लेकिन 3 माह बीतने के बाद भी नगर निगम अधिकारी 300 मीटर नाले का निर्माण पूरा नहीं करवा पाए है। जिसके कारण सड़कों पर नाले का गंदा पानी भरा रहता है और आवागमन करने वाले लोगों को गन्दे पानी से होकर गुजरना पड रहा है।

वहीं, स्थानीय लोगों के मुताबिक नंगला एनक्लेव पार्ट-1 में यह समस्या आज से नहीं बल्कि पिछले आठ सालों से बनी हुई है। सड़कों पर नाले का गंदा पानी भरा होने के कारण लोग आए दिन इस में गिरकर चोटिल हो रहे है। लेकिन खबर प्रकाशित होने के बाद सीवर के मैनहोल पर नगर निगम द्वारा ढक्कन लगा दिया। अब लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन अभी जलभराव की समस्या ज्यों की त्यों है।