May 4, 2024

ड्वेन जॉनसन भी है धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट के फैन

New Delhi/Alive News : डब्ल्यूडब्ल्यूई खेलों की दुनिया का एक अहम ईवेंट है. हॉलीवुड में कदम रखने से पहले ड्वेन जॉनसन एक लोकप्रिय पहलवान थे और उनके फैन भारत समेत पूरी दुनिया में अब भी उतने ही है, जितने तब हुआ करते थे. ड्वेन जॉनसन ‘द रॉक’ के नाम से भी जाना जाता था. उनकी फिल्म ”जुमानजीः वेलकम टू द जंगल” 29 दिसंबर को थियेटर पर धूम मचाने के लिए तैयार है. अपनी फिल्म के प्रमोशन के लिए यह पहलवान-अभिनेता इस समय भारत में हैं.

एक खिलाड़ी के रूप में ड्वेन में दूसरे खेलों को समझने की भी खासी काबिलियत है. उनकी यह काबिलियत उस समय सामने आई जब उन्होंने पब्लिक के बीच अंपयार की तरह हाथ उठाए. एक चैनल के अनुसार प्रमोशन के दौरान उन्हें क्रिकेट के बारे में कुछ अनुमान लगाने थे. स्टार स्पोर्ट्स चैनल ने टि्वटर पर इसका वीडियो अपलोड किया है.

अंपायर द्वारा बल्लेबाज को उंगली उठाकर आउट देने के संकेत का ड्वेन ने इस तरह विश्लेषण किया, लेकिन लोग उस समय चकित रह गए जब ड्वेन ने महेंद्र सिंह धोनी के हेलिकॉप्टर शॉट को सही ढंग से पहचान लिया. इसके बाद लोगों टि्वटर पर जमकर ड्वेन जॉनसन और महेंद्र सिंह धोनी की तारीफ की.

बता दें कि हेलिकॉप्टर शॉट तो माही की अपनी खासियत है, जिसमें बल्ले को घुमाकर नीचे की तरफ से बहुत जोर लगाकर गेंद को मारना होता है और यह हर खिलाड़ी के बस की बात नहीं है. हेलिकॉप्टर शॉट को धोनी ने लोकप्रिय बनाया, लेकिन यह शॉट लगाने वाले धोनी पहले खिलाड़ी नहीं हैं.

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर विवियन रिचर्ड, सचिन तेंदुलकर, अब्दुल रज्जाक धोनी से पहले हेलिकॉप्टर शॉट लगा चुके हैं, लेकिन धोनी जिस अंदाज में यह शॉट खेलते है, उसमें ओरिजनलिटी दिखाई पड़ती है और गेंदबाजों में इस शॉट का खौफ पैदा होता है. यही धोनी की खासियत है और यह वजह है कि जब धोनी हेलिकॉप्टर शॉट लगाते हैं तो दर्शक खुशी में पागल हो जाते हैं. गेंदबाज तक को इस शॉट को आश्चर्य से बस देखता रह जाता है.

बता दें कि प्रमोशन के दौरान ही ड्वेन ने क्रिकेट के प्रति अपने प्रेम के बारे में भी सभी को बताया. उन्होंने कहा, “मेरा मानना है कि इस खेल में हाथ आजमाना चाहिए. मैं बहुत आभारी हूं कि भारत में मेरे लाखों प्रशंसक हैं, जिन्होंने मुझे अलग-अलग भूमिका में देखा है. मैं आज एक ऐसे खेल के बारे में बात कर रहा हूं, जो भारतीय के बीच एक जुनून उत्पन्न करता है.” जॉनसन ने कहा, “रोमांच के तौर पर यह एक ऐसा खेल है, जिसमें मैं अपना हाथ आजमाना चाहूंगा.”