May 2, 2024

दशहरा विवाद : रावण दहन पर कंट्रोवर्सी जारी…

Faridabad/Alive News : एनआईटी में दशहरा पर्व को लेकर दो संस्थाओ के बीच चले आ रहे विवाद को सुलझाने के लिए जिला प्रशासन ने दोनों पक्षों सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर व फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों के साथ बैठक की। प्रशासन ने दोनों पक्षों को मिलजुल कर दशहरा मनाने के लिए कहा, मगर फरीदाबाद धार्मिक एवं सामाजिक संगठन के पदाधिकारियों ने इससे इंकार कर दिया, जिससे बैठक बेनतीजा ही निपट गई।

बैठक में अतिरिक्त उपायक्त, एसडीएम, डीसीपी आस्था मोदी मौजूद थी। अतिरिक्त उपायक्त जितेंद्र सिंह ने दोनों पक्षों के पदाधिकारियों को समझाते हुए कहा कि यह त्यौहार किसी व्यक्ति विशेष का नहीं बल्कि पूरे शहर के लोगों का है। उन्होंने दोनों पक्षों से कहा कि त्यौहार पहले की तरह मनाया जाए, इसके लिए दोनों पक्ष मिलजुल कर आपसी भाईचारे का संदेश दें और दशहरा मिल कर मनाएं।

प्रशासन की बातों पर सिद्धपीठ हनुमान मंदिर के पदाधिकारियों ने सहमति जताई, मगर फरीदाबाद एवं धार्मिक सामाजिक संगठन के प्रधान जोगिंद्र चावला इसके लिए तैयार नहीं हुए। उन्होंने कहा कि परमिशन एक ही पक्ष को दी जाए ना कि दोनों को और उन्होंने सिद्धपीठ श्री हनुमान मंदिर के साथ मिलकर दशहरा मनाने से इंकार कर दिया।

बैठक में मौजूद डीसीपी एनआईटी आस्था मोदी ने कहा कि वह सुरक्षा के पूरे इंतजाम करेंगे, जिससे दोनों पक्षों को किसी भी तरह कोई परेशानी न हो।