May 4, 2024

अस्पतालकर्मियों की लापरवाही के चलते महिला ने ऑटो में दिया बच्ची को जन्म

Faridabad/Alive News : नागरिक अस्पताल में बृहस्पतिवार को अस्पतालकर्मियों की लापरवाही के चलते एक महिला आधे घंटे तक ऑटो में प्रसव पीड़ा से तड़पने के बाद ऑटो में ही एक बच्ची को जन्म दे दिया। वहीं परिजन पर्ची बनाने के लिए अस्पताल में भटकते रहे, लेकिन अस्पताल में किसी ने उसकी सुध नहीं ली। हालांकि जानकारी मिलने के बाद अस्पतालकर्मियों ने उसे भर्ती कराया।

मिली जानकारी के मुताबिक समयपुर गांव की रहने वाली सीता के अनुसार बेटी ज्योति (26) की बृहस्पतिवार को प्रसव पीड़ा अधिक बढ़ने पर वह ज्योति को ऑटो से नागरिक अस्पताल में लेकर पहुंची। उन्होंने अस्पतालकर्मियों से बेटी को भर्ती करने की गुहार भी लगाई। लेकिन उन्होंने पहले गेट के पास पर्ची बनवाने की सलाह देकर भेज दिया। वह पर्ची बनवाने चली गईं, लेकिन बेटी प्रसव पीड़ा में तड़पती रही। जिसके आधे घंटे बाद ऑटो में ही उसने बच्ची को जन्म दे दिया।

मामले की जानकारी होने पर अस्पताल के डॉक्टरों ने आनन-फानन में उसे पुरानी बिल्डिंग के जच्चा-बच्चा वार्ड में भर्ती किया। मामले की जानकारी होने पर एसएमओ डॉ. टीसी गिडवॉल वार्ड में जच्चा-बच्चा का हालचाल जानने पहुंचे। वहीं महिला और उसकी बेटी दोनों स्वस्थ है।