June 20, 2024

यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को मिठाई खिलाकर किया प्रोत्साहित

Faridabad/Alive News: यातायात पुलिस द्वारा वाहन चालकों को सड़क सुरक्षा नियमों के प्रति जागरूक करने के लिए विशेष अभियान चलाया जिसमें यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को मिठाई खिलाकर प्रोत्साहित किया गया वहीं सड़क सुरक्षा नियमों का उल्लंघन करने वाले वाहन चालकों को पुष्प देकर यातायात नियमों का पालन करने के लिए जागरूक किया गया।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि फरीदाबाद के विभिन्न स्कूल कॉलेज पार्क धर्मशाला इत्यादि सार्वजनिक स्थानों पर जागरूकता अभियान चलाए जाते हैं।पुलिस अधिकारियों द्वारा नववर्ष पर आमजन को जागरूक करने के लिए नई पहल शुरू की है जिसके तहत यातायात पुलिस यातायात नियमों का पालन करने वाले वाहन चालकों को मिठाई खिलाकर प्रोत्साहित कर रही है ताकि वह आगे भी इसी प्रकार यातायात नियमों का पालन करते रहे तथा वही यातायात नियमों की अवमानना करने वाले वाहन चालकों को फूल देकर उन्हें सड़क सुरक्षा नियमों के बारे में जानकारी प्रदान की जा रही है और उन्हें सड़क दुर्घटनाओं से बचाव तथा उपायों के बारे में बताया जा रहा है।

पुलिसकर्मियों द्वारा वाहन चालकों को समझाया गया कि सर्दी के मौसम में धुंध के कारण दृश्यता में कमी आ जाती है जिसके कारण डिवाइडर या दूसरे वाहन आसानी से दिखाई नहीं देते और सड़क दुर्घटना घटित होने की संभावना बढ़ जाती है इसलिए आवश्यक है कि आप अपने वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगवाएं ताकि वाहन दूर से दिखाई दे। इसके साथ ही अधिक तय गति सीमा से अधिक गति में यात्रा न करें ताकि गाड़ी को एकदम से रोकने में परेशानी का सामना न करना पड़े और वाहन दुर्घटनाग्रस्त न हो। सभी वाहन चालकों से अनुरोध किया गया कि वह यातायात नियमों का पालन करें तथा पुलिस के कार्यों में अपना सहयोग दें।