May 19, 2024

दमकल विभाग की दर्जन भर गाड़ियां भी नहीं बुझा पायी आग

Faridabad/Alive news: समर गार्डन में बेल्डिंग के दौरान सिलेंडर फटने से आग लग गयी। आग लगने की सुचना मिलते ही तुरंत पुलिस और दमकल विभाग की गाड़ियां मौके पर आग बुझाने के लिए पहुंच गए। जिसके बाद सुरक्षा कर्मी आग बुझाने में जुट गए। करीब 4 घंटो की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया गया। हालांकि लाखों रूपये का सामान जल कर खाक हो चुका था। आग लगने के दौरान किसी व्यक्ति के हताहत होने की कोई सुचना नहीं मिली है।

सेक्टर 10 स्थित समर गार्डन में करीब 1 बजे बेल्डिंग का काम किया जा रहा था। बेल्डिंग के दौरान आग की चिंगारी पास रखे गैस सिलेंडर पर जा गिरी। जिसके बाद देखते ही देखते पुरे गार्डन को आग की लपटों ने घेर लिया। जिसके चलते समर गार्डन में भीषण आग लग गयी। समर गार्डन में दो हॉल बने हुए थे जिनमे से एक हॉल में सिलेंडर फटने से आग लग गयी जिसके बाद दमकल विभाग की दर्जन भर गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंची। और देखते ही देखते ऊपर बने दूसरे हॉल में भी रखे गैस सिलेंडर आग की लपटों में आने के कारण फट गए।

दमकल कर्मियों को सिलेंडर फटने के बाद कड़ी मशक्क्त करनी पड़ी। समर गार्डन में काम करने वाले सभी कर्मचारी समय से सुरक्षित बाहर निकल गए। मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों ने भीड़ को आग से दूर रखा ताकि कोई भी व्यक्ति सिलेंडरों के ब्लास्ट होने के कारण कोई आग की चपेट में आकर घायल ना हो जाए।