May 2, 2024

सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज से मिलेंगे डॉक्टर, फिलहाल हड़ताल टली

Chandigarh/Alive News: हरियाणा के सरकारी अस्पतालों के डॉक्टरों की हड़ताल दो दिन के लिए टल गई है। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पूनिया द्वारा हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज की फोन पर वार्ता कराने और एक जनवरी को उच्च स्तरीय बैठक तय कराने के बाद सरकारी चिकित्सकों ने अपनी हड़ताल वापस लेने की घोषणा कर दी।

एक जनवरी को स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज और हरियाणा सिविल मेडिकल सर्विसेज एसोसिएशन के प्रतिनिधिमंडल के साथ होने वाली बैठक में स्वास्थ्य सचिव जी अनुपमा और स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप पुनिया भी शामिल होंगे। एसोसिएशन के राज्य प्रधान डॉ. राजेश ख्यालिया और महासचिव डॉ. अनिल यादव ने कहा कि यदि एक जनवरी की सकारात्मक फैसले नहीं लिए जाते तो हड़ताल को दोबारा चालू कर दिया जाएगा। इससे पहले वीरवार रात और शुक्रवार को स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. रणदीप सिंह पूनिया, डीजीएचएस डॉ. जेएसपूनिया, डीएचएस डॉ. मनीष बंसल और डीजीएस डॉ. कुलदीप की मौजूदगी में एसोसिएशन के पदाधिकारियों की बैठक हुई। बैठक में डीजीएचएस ने बताया कि बैंक गारंटी की शर्त हटाने के साथ पीजी बॉन्ड राशि को कम करने का प्रस्ताव स्वास्थ्य सचिव के कार्यालय को भेजा गया है।

एसएमओ की सीधी भर्ती के संबंध में फाइल को अगले 10 दिनों में अनुमोदन के लिए भेजा जाएगा। एसीपी के बारे में बैठक में बताया गया कि मामला अभी भी एसीएस (वित्त) के पास लंबित है। इस मुद्दे पर चर्चा के लिए सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री की अध्यक्षता में एसीएस (स्वास्थ्य) और एसीएस (वित्त) के साथ बैठक होगी। डॉक्टरों के स्पेशलिस्ट काडर के बारे में बताया गया कि विशेषज्ञ कैडर से संबंधित फाइल को मंजूरी दे दी गई है और प्रक्रिया के लिए मुख्यमंत्री ने एसीएस (स्वास्थ्य) कार्यालय को वापस भेज दिया है। विज ने एसोसिएशन के पदाधिकारियों के साथ फोन पर हुई बातचीत में आश्वासन दिया कि सोमवार को वित्त विभाग और स्वास्थ्य विभाग के अतिरिक्त मुख्य सचिवों के साथ डॉक्टरों की मांगों को लेकर बैठक करेंगे।