April 23, 2024

दिव्यांगों को जल्द मिलेगा वन स्टॉप सेंटर : उपायुक्त

Faridabad/Alive News : उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि शहर की नामी-गिरामी संस्था राजस्थान एसोसिएशन को बीके हॉस्पिटल स्थित दिव्यांग पुनर्वास केंद्र की जिम्मेदारी देने का बैठक में निर्णय किया गया था। उन्होंने बताया कि मार्च महीने से यह जिम्मेदारी संस्था को प्रदान की गई थी और सर्वसम्मति से एमओयू की कॉपी पर हस्ताक्षर कर आपस में एक दूसरे को दे दी गई।

उपायुक्त जितेंद्र यादव ने बताया कि हमारा उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है कि सभी दिव्यांगों को वह बेहतर से बेहतर सुविधा मुहैया करा सके। उसी को ध्यान में रखते हुए बहुत ही जल्द बीके हॉस्पिटल स्थित पुनर्वास के अंदर का कायाकल्प होगा। यह पूरी जिम्मेदारी राजस्थान एसोसिएशन को प्रदान की गई है। इन सभी चीज को ध्यान में रखते हुए यह जिम्मेदारी संस्था को प्रदान की गई।

राजस्थान एसोसिएशन का उद्देश्य बिल्कुल स्पष्ट है कि हमारे समाज के द्वारा ज्यादा से ज्यादा दिव्यांगजनों को सुविधाएं प्रदान कर सकें। जिला प्रशासन के सहयोग से वह एक बेहतर दिव्यांग पुनर्वास केंद्र बनाने की ओर संकल्पित है। संस्था के वरिष्ठ सदस्य एसपी अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही बिल्डिंग का कायाकल्प किया जाएगा। उसमें व्यक्तियों के बैठने की पूरी व्यवस्था की जाएगी। दिव्यांगजनों को किसी प्रकार से असुविधा ना हो उसका विशेष रुप से ध्यान रखा जाएगा। हमारा उद्देश्य है कि आने वाले समय में हम इस दिव्यांग पुर्नवास केंद्र को एक मॉडल के रूप में पूरे हरियाणा में प्रस्तुत कर सकें।