May 19, 2024

डिविजनल रेलवे मैजनर ने रेलवे स्टेशन का किया औचक निरीक्षण

Faridabad/Alive News : बुधवार को डिविजनल रेलवे मैजनर डिपी गर्ग और एडीआरएम अनुपम और उनकी टीम ने फरीदाबाद रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया। टीम ने यहां की यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। यहां बृहस्पतिवार को रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव के कार्यक्रम के चलते डीआरएम ने दौरा किया। अधिकारी स्टेशन पर सुविधाएं देखकर काफी संतुष्ट दिखे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को 24 अगस्त को ग्रेटर फरीदाबाद के अमृता अस्पताल का उद्घाटन करना है। इसके चलते बृहस्पतिवार को रेलमंत्री अश्विनी वैष्णव का अस्पताल का संभावित निरीक्षण हो सकता है। बताया जा रहा है कि वे ईएमयू से फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचेंगे। फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पर वह यात्री सुविधाओं का भी जायजा ले सकते हैं। इसके चलते बुधवार को डीआरएम डिपी गर्ग, एडीआरएम अनुपम, डीईएन सुमन व अन्य अधिकारी बुधवार शाम फरीदाबाद रेलवे स्टेशन पहुंचे।

टीम ने प्लेटफार्म का निरीक्षण किया। जिसमें टीम को स्टेशन पर कई कमियां नजर आई। प्लेटफार्म कई जगह से समतल नहीं मिले। शौचालय साफ सुथरे नहीं मिले, लेकिन स्टेशन परिसर में साफ-सफाई दिखी। पूछताछ केंद्र पर भी कर्मचारी मिले, टिकट विडों पर भी कर्मचारी बेहतर ढंग से काम करते हुए मिले। डीआरएम ने स्टेशन परिसर में जहां तहां खड़े वाहनों के बारे में भी जानकारी ली। उन्हें बताया गया कि दोपहिया वाहनों की पार्किंग है, लेकिन फोर व्हीलर पार्किंग की सुविधा न होने पर कर्मचारी अपनी कारों को इधर उधर खड़ा कर देते हैं। डीआरएम ने व्यवस्थित ढंग से वाहनों को खड़ा करने के निर्देश दिए।