April 20, 2024

मंडल आयुक्त ने कोविड-19 की स्थिति को लेकर ली वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग

Faridabad/Alive News : मंडल आयुक्त संजय जून ने कहा कि कोविड-19 के मामले पिछले कुछ दिनों से लगातार बढ़ रहे हैं। ऐसे में प्रत्येक मामले पर गंभीरता से नजर रखनी है। स बार यह अच्छी बात है कि ज्यादातर मामले होम आइसोलेशन में ही ठीक हो रहे हैं लेकिन इसके बावजूद जिस भी व्यक्ति को मेडिकल या अन्य मदद की आवश्यकता है। प्रशासन उसके लिए दिन-रात तैयार है। मंडल आयुक्त मंगलवार को अपने कार्यालय में जिला में कोविड-19 की वर्तमान स्थिति व तैयारियों को लेकर जिला के वरिष्ठ अधिकारियों की मीटिंग को संबोधित कर रहे थे।

मीटिंग में सीएमओ डॉ. विनय गुप्ता ने रिपोर्ट प्रस्तुत करते हुए कहा कि मौजूदा समय में पांच हजार से अधिक सैंपल प्रतिदिन लिए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिला में मौजूदा समय में पॉजिटिविटी दर 30.09 प्रतिशत है। अब तक जिला में ओमीक्रान के 45 मामले सामने आए हैं। उन्होंने बताया कि दूसरी लहर के दौरान 9 मई को 1991 मामले सामने आए थे और वर्तमान में 15 जून को 1764 मामले सामने आए हैं।

मंडलायुक्त ने कहा कि जिला में बैड मैनेजमेंट, ऑक्सीजन की स्थिति व अन्य सभी कार्यों के लिए अलग-अलग वरिष्ठ अधिकारियों के नेतृत्व में कमेटियां बनाई गई हैं। सभी कमेटियां अपने से संबंधित कार्यों का माइक्रो प्लान तैयार करें। उन्होंने कहा कि स्थिति कोई भी रहे हमेशा अपनी तरफ से प्रत्येक तैयारी पूरी रखनी है। उन्होंने कहा कि कोविड कंट्रोल रूम सभी लगातार एक्टीवेट रखें और कर्मचारियों की रोटेशन के आधार पर ड्यूटियां लगाएं।

मी‌टिंग में उपायुक्त जितेंद्र यादव, स्मार्ट सिटी की सीईओ डा. गरिमा मित्तल, नगर निगम आयुक्त यशपाल, एचएसवीपी के प्रशासक जितेंद्र दहिया, नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त अभिषेक मीणा, अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम फरीदाबाद परमजीत चहल, एसडीएम बल्लभगढ़ त्रिलोक चंद, एसडीएम बड़खल पंकज सेतिया, सीटीएम नसीब सिंह, सीएमओ डा. विनय गुप्ता, डिप्टी सीएमओ डा. रामभगत, डिप्टी सीएमओ डा. राजेश श्योकंद सहित कई वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे।