May 8, 2024

डिवाइन स्कूल ने पीटीआई शिक्षक को बिना कारण बताओ नोटिस के स्कूल से निकाला, शिक्षक ने स्कूल के बाहर किया प्रदर्शन

Faridabad/Alive News: सेक्टर 9 स्थित डिवाइन पब्लिक स्कूल में पिछले कई सालों से पीटीआई शिक्षक के पद पर कार्यरत भगत सिंह को स्कूल प्रशासन ने बुधवार को बिना कारण बताए तीन माह का वेतन देकर अचानक नौकरी से निकाल दिया। जिसके बाद पीटीआई शिक्षक ने स्कूल प्रशासन के खिलाफ स्कूल के बाहर जमकर बवाल काटा।

 भगत सिंह ने बताया कि वह डिवाइन पब्लिक स्कूल में कई सालों से पीटीआई शिक्षक के पद पर कार्यरत थे और उन्होंने स्कूल में अपनी नौकरी पूरी निष्ठा के साथ की है। कभी भी स्कूल प्रशासन को शिकायत का मौका नहीं दिया। इसके बाद भी स्कूल प्रशासन ने उनसे रिजाइन देने के लिए कहा। जब भगत सिंह ने स्कूल प्रशासन से रिजाइन मांगने का कारण पूछा तो स्कूल प्रशासन ने उनकी डिग्री को ही फर्जी बता दिया और कह दिया कि पहले अपनी ओरिजनल डिग्री लेकर आए।

पीटीआई शिक्षक भगत सिंह ने स्कूल प्रशासन पर आरोप लगाया है कि यदि उनकी डिग्री नकली थी तो स्कूल ने उन्हें 25 साल नौकरी पर क्यों रखा, यानी स्कूल प्रशासन सीबीएसई बोर्ड के साथ पिछले 25 साल से धोखा करता आ रहा है। क्योंकि उन्होंने 25 साल तक इसी डिग्री पर स्कूल में नौकरी की है।

क्या कहना है स्कूल प्रिंसिपल का
डिवाइन पब्लिक स्कूल के प्रिंसिपल विकास गोसांई का कहना है कि पीटीआई भगत सिंह का स्कूल स्टाफ और प्रबंधकों के साथ दुर्व्यवहार ज्यादा बढ़ गया था। जिसके कारण स्कूल प्रबंधकों ने उन्हें तीन माह का एडवांस वेतन देकर बाहर किया है। यदि स्कूल ने उनके साथ गलत किया है तो वह कोर्ट का दरवाजा खटखटा सकते है।