May 19, 2024

जिला खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की टीम ने किया आवश्यक वस्तुओं के रेट व माप का निरीक्षण

Palwal/Alive News : उपायुक्त नरेश नरवाल के आदेशानुसार जिला खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता विभाग की टीम ने निरीक्षक माप-तोल के साथ जिला पलवल की आवश्यक वस्तुओं व किराना स्टोर की दुकानों पर छापामारी की। इस दौरान सभी दुकानों के रेट व माप की जांच भी की गई।

जिला खाद्य एवं आपूर्ति नियंत्रक नरेंद्र कुमार ने बताया कि जिला प्रशासन ने कोरोना आपदा में जनता की सुविधा के लिए खाद्य सामग्री व वस्तुओं के रेट निर्धारित किए गए है। जिला प्रशासन द्वारा सभी दुकानदारों को निर्देश जारी किए गए हैं कि वे अपनी दुकानों में जिला प्रशासन द्वारा जारी रेट सूची को चस्पा करें और इन्ही रेट के अनुसार सामान की बिक्री करें। अगर कोई दुकानदार किसी वस्तु की कालाबाजारी करता है या तय दरों से अधिक सामान की बिक्री करता है तो उसके खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा सख्त कार्यवाही की जाएगी।

विभाग की टीमें बाजार में वस्तुओं की बिक्री पर निरंतर नजर बनाए है। अब तक जिन दुकानों की चैकिंग की गई है उन सभी दुकानों के रेट व माप सही पाए गए है और भविष्य में भी यह अभियान जारी रखा जाएगा। यदि किसी दुकानदार द्वारा रेट व माप में गड़बड़ी पाई जाती है तो उसके खिलाफ लीगल मैट्रोलोजी अधिनियम 2009 के तहत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।