September 28, 2024

जिला शिक्षा अधिकारी ने दी 50 हजार रुपयों की आर्थिक मदद

Faridabad/Alive News : कोरोना संक्रमण के कारण अपने माता- पिता को खो देने वाले अनाथ बच्चों की सहायता व बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने प्रधानमंत्री राहत कोष में 50 हजार रुपयों का एक चेक दान में दिया है। जिसके बाद आज सोमवार को जिला शिक्षा अधिकारी से प्रेरित होकर मुजेसर स्कूल के सोशल साइंस के अध्यापक ललित भारद्वाज ने 10 हजार रुपये और विभाग में एपीसी सतेंद्र कुमार ने 5 हजार रुपये प्रधानमंत्री राहत कोष में दिए है। इसके आलावा जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने पिछले वर्ष भी लोगो की मदद के लिए प्रधानमंत्री राहत कोष में 51 हजार रुपये दिए थे।

दरअसल, कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने कई लोगों की जिंदगी छीनने के साथ- साथ कई मासूमों को भी उनके माता- पिता के लाड- प्यार से महरूम कर दिया है। कोरोना संक्रमण से अनाथ हुए बच्चों की देखभाल करने वाला कोई नहीं है। कोरोना संक्रमण के कारण अनाथ हुए बच्चों के लालन- पालन की जिम्मेदारी सरकार ने ली है। उन बच्चों की परवरिश और समाज के अन्य मजबूर लोगों की मदद के लिए जिला शिक्षा अधिकारी ने पीएम केयर फंड में 50 हजार रुपयों की धनराशि दान में दी है।

संबंधित मामले में जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी ने बताया कि इस महामारी का असर प्रत्येक आदमी के निजी जीवन पर पड़ा है। कई बच्चों ने अपने माता-पिता को खोया है। इसका बहुत दुख है। एक बच्चे के लिए एक अभिभावक ही सब कुछ होता है। जिला शिक्षा अधिकारी ने ललित भारद्वाज और सतेंद्र कुमार का प्रधानमंत्री राहत कोष में अनुदान देने पर उनकी सराहना की है। ऐसे ही समाज कल्याण के कार्यो में अधिकारियों और कर्मचारियों को आगे आना चाहिए।