October 2, 2024

शिक्षा निदेशालय ने लंबे समय से खाली पड़े डीईईओ के पद पर महावीर सिंह को किया नियुक्ति

Faridabad/Alive News: हरियाणा विद्यालय शिक्षा निदेशालय ने फरीदाबाद में लंबे समय से खाली पड़े जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी (डीईईओ) के पद पर महावीर सिंह की नियुक्ति की है। यह जानकारी शिक्षा निदेशालय के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी ने पत्र जारी कर दी है।

दरअसल, पहले जिला मौलिक शिक्षा अधिकारी के पद पर मुनेश चौधरी कार्यरत थी। लेकिन निवर्तमान जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) रितु चौधरी के प्रमोशन के बाद शिक्षा निदेशालय ने मुनेश चौधरी को फरीदाबाद डीईओ के पद पर नियुक्त दी है। तब से डीईईओ के पद पर किसी अन्य अधिकारी की नियुक्त न होने के कारण यह पद खाली पड़ा था और इसका चार्ज भी जिला शिक्षा अधिकारी मुनेश चौधरी के पास ही था। लेकिन अब निदेशालय ने डीईईओ के पद महावीर सिंह की नियुक्ति कर दी है।

निदेशालय द्वारा जारी पत्र के अनुसार महावीर सिंह पहले करनाल में डिप्टी डीईओ के पद पर अपनी सेवाएं दे रहे थे। इसके अलावा जिला शिक्षा विभाग में डीपीसी के पद पर कार्यरत आनंद सिंह को पलवल में डीईईओ के पद पर नियुक्त किया है। वहीं फरीदाबाद ब्लॉक शिक्षा अधिकारी का स्थयी चार्ज मनोज मित्तल को पूरी तरह से दे दिया गया है। अब मनोज मित्तल स्कूल में सेवाएं न देकर ब्लॉक शिक्षा अधिकारी कार्यालय में पूरी तरह अपनी सेवाएं देंगे।