May 17, 2024

बेअदबी केस में डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसां और वाइस चेयरमैन नैन से होगी पूछताछ

Chandigarh/Alive News: चुनाव नजदीक आते ही श्री गुरु ग्रंथ साहिब की बेअदबी के केस में पंजाब पुलिस तेजी से जांच कर रही है। पंजाब पुलिस की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम (SIT) आज फिर सिरसा स्थित डेरा सच्चा सौदा के हेडक्वार्टर पहुंच गई है। जहां वह डेरे की चेयरपर्सन विपासना इंसां और वाइस चेयरमैन डॉ. पीआर नैन से पूछताछ करेगी। एसआईटी इससे पहले भी पूछताछ के लिए डेरा गई थी, लेकिन खाली हाथ लौटना पड़ा। पंजाब हरियाणा हाईकोर्ट ने भी एसआईटी को डेरे में ही पूछताछ के आदेश दिए थे।

एसआईटी IG एसपीएस परमार की अगुवाई में एसएसपी मुखविंदर भुल्लर, डीएसपी लखबीर सिंह और इंस्पेक्टर दलबीर सिंह टीम में होंगे। इससे पहले टीम रोहतक की सुनारिया जेल में राम रहीम से भी पूछताछ कर चुकी है। पंजाब में बेअदबी केस की जांच के लिए दो एसआईटी, CBI और रणजीत सिंह कमीशन के बाद 5वीं बार यह जांच हो रही है।

डेरा प्रबंधकों से पूछताछ इसलिए अहम
कुछ दिन पहले एसआईटी ने रोहतक की सुनारिया जेल जाकर बाबा राम रहीम से पूछताछ की थी। जिसमें राम रहीम ने कहा कि उनका काम सिर्फ सत्संग करना था। डेरे की कमाई, प्रॉपर्टी से लेकर हर तरह के काम के बारे में डेरा प्रबंधकों को ही पता होगा। एसआईटी यही स्पष्ट करना चाहती है कि फरीदकोट में हुए बेअदबी केस में डेरा प्रबंधकों की कोई भूमिका तो नहीं। हालांकि राम रहीम समेत डेरे के तमाम लोग बेअदबी की घटना में हाथ होने से इनकार कर चुके हैं।