April 28, 2024

स्वामित्व योजना के संबंध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा के लिए उपायुक्त ने ली बैठक

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार की अध्यक्षता में हथीन उपमंडल के लघु सचिवालय में बुधवार को स्वामित्व योजना के संबंध में की जा रही कार्यवाही की समीक्षा के लिए बैठक हुई। बैठक में उपायुक्त ने निर्देश दिए कि स्वामित्व योजना के तहत ग्राम सचिव फील्ड में पहुंचकर गंभीरता से कार्य करें। इस संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। सरकार की इस योजना के तहत गांव को लाल डोरा मुक्त बनाया जा रहा है, जिसमें लाल डोरे के अंदर मौजूद प्रोपर्टी के रजिस्टे्रशन करवाए जाएंगे। इस संबंध में नक्शा तैयार होने के बाद ग्रामीणों से प्रोपर्टी के संबंध में दावे व आपत्तियां आमंत्रित की जाएंगी, जिसे निपटाने की अवधि 30 दिन होगी। ग्राम सचिव इस प्रोपर्टी के रजिस्ट्रेशन में पारदर्शीता के उद्देश्य से खुद प्रत्येक प्रोपर्टी पर जाकर इसकी जांच करें।

इस संबंध में अगर किसी ग्राम सचिव को कोई शंका या समस्या है तो वह अपने खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी से संपर्क करें। सभी ग्राम सचिव इस बारे अच्छी प्रकार से प्रशिक्षण प्राप्त करें तथा पूरे प्रोसेस को भली भांति समझ लें। उन्होंने कहा कि स्वामित्व योजना के कार्य को प्राथमिकता के आधार पर निपटाएं और ग्राम सचिव इस पूरी प्रकिया को ग्रामीणों के बीच में बैठकर निपटाएं।

इस अवसर पर एसडीएम पलवल वैशाली सिंह, एसडीएम होडल वकील अहमद, एसडीएम हथीन लक्ष्मी नारायण, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी शमशेर सिंह नेहरा, हथीन विधायक के प्रतिनिधि के रूप में पहुंचे राजेश डागर सहित विभिन्न विभागों के अधिकारी उपस्थित थे।