May 3, 2024

उपायुक्त ने रैन बसेरों का निरीक्षण कर सुविधाओं का लिया जायजा

Palwal/Alive News : उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कहा कि व्यक्ति रात्रि में घर से बाहर निकले तो वह अपने आस-पास यह जरूर देखें कि कोई भी खुले में न सो रहा हो, यदि कोई भी ऐसा बेसहारा व्यक्ति मिले तो उसे नजदीकी रैन बसेरा में भेजे, जहां सर्दी से बचाव के उचित प्रबंध किए हुए हैं, ताकि उसका ठंड से बचाव हो सके। उन्होंने कहा कि शहर में विभिन्न रैन बसेरे बनाए गए हैं, जिनमें ठंड से बचाव के लिए उचित प्रबंध किए गए हैं।

उपायुक्त कृष्ण कुमार ने कड़ाके की सर्दी के मद्देनजर देर रात पलवल शहर में स्थापित विभिन्न रैन बसेरों का औचक निरीक्षण किया और वहां की आवश्यक सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने वहां रह रहे लोगों से सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने बताया कि जाट धर्मशाला, ब्राह्मण धर्मशाला, बस अड्डा पलवल, उपकार मंडल हसनपुर, श्री वैश्य अग्रवाल धर्मशाला होडल, श्री राम मंदिर हथीन में रैन बसेरों की व्यवस्था की गई है, जहां पर व्यक्ति ठंड के मौसम में रात्रि ठहराव कर सकते हैं।

निरीक्षण के दौरान जिला रेडक्रास सोसायटी के सचिव वाजिद अली उनके साथ रहे। इस दौरान उन्होंने आवश्यक दिशा-निर्देश भी दिए। उपायुक्त ने सबसे पहले जाट धर्मशाला स्थापित रैन बसेरे का निरीक्षण किया। इसके उपरांत बस अड्डा पर बने रैने बसेरों तथा रेलवे स्टेशन का भी निरीक्षण किया। इस मौके पर उन्होंने निर्देश दिए कि बढ़ती सर्दी में शहर के सभी रैन बसेरों में ठहरने वाले लोगों के लिए कम्बल, गद्दों आदि की पर्याप्त वयवस्था जारी रहे और कहीं कमी है तो पूरी करें।

जिला रैडक्रॉस सोसायटी के जिला प्रशिक्षण अधिकारी महेश मलिक ने बताया कि 7 दिसंबर 2021 से 18 जनवरी 2022 तक जाट धर्मशाला में 137, ब्राह्मण धर्मशाला में 37, बस अड्डा पलवल पर 740, उपकार मंडल हसनपुर में 13, श्री वैश्य अग्रवाल धर्मशाला होडल में 2, श्री राम मंदिर हथीन 2 यात्री एवं बेघर व्यक्तियों ने रैन बसेरों में आश्रय लिया।

इस अवसर पर जिला रैडक्रॉस सोसाइटी के संरक्षक डा. प्रशांत गुप्ता, आजीवन सदस्य डा. विनोद जिंदल, अजनित कालरा, हरिंदर सिंह, यतिन कालरा, रवि कुमार मीणा, संजय कौशिक, आचार्य रामकुमार, मास्टर थान सिंह, रामनिवास, मेहरचंद मौजूद रहे।