May 11, 2024

डिप्टी सीएम ने अधिकारियों के साथ की बैठक, एयरस्ट्रिप्स पर लगाई जाएगी रनवे-लाइट्स

Chandigarh/Alive News: भिवानी और नारनौल एयरस्ट्रिप्स पर रनवे-लाईट्स लगाई जाएंगी। जिससे रात के समय भी ऑपरेशन किए जा सकें। इसके अलावा, एयर ट्रैफिक कंट्रोल-कम-फायर स्टेशन बिल्डिंग भी बनाई जाएंगी। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने आज ‘भिवानी व नारनौल एयरस्ट्रिप्स’ के स्टेटस की अपडेट्स लेने के लिए विभिन्न विभागों के अधिकारियों की बैठक की अध्यक्षता की।

डिप्टी सीएम ने बैठक में जहां पिछली बैठक में दिए गए टारगेट को लेकर अधिकारियों से जवाब-तलबी की, वहीं चालू किए गए कार्यों को तय समय में पूरा करने के निर्देश दिए। भिवानी एयरस्ट्रिप्स पर स्थापित किए जाने वाले एयरट्रैफिक कंट्रोल बिल्डिंग, फायर स्टेशन, हेंगर, वीआईपी लोंज तथा गार्ड-पोस्ट की ड्राइंग का गहनता से अध्ययन किया तथा उसमें आवश्यक सुझाव भी दिए।

दुष्यंत चौटाला ने रनवे की ग्रेडिंग के कार्य व 33 हजार के.वी पावर लाइन को शिफ्ट करने से संबंधित भी पूछताछ की। चौटाला ने नारनौल एयरस्ट्रिप्स की बाउंड्री वॉल, वीआईपी लोंज तथा सर्वेंट क्वार्टर आदि के निर्माण की अपडेट लेते हुए कार्यों में तेजी लाने के निर्देश दिए।

निर्बाध गति से सप्लाई देने के लिए 11 केवी पावर लाइन की प्लान बनाने, अतिरिक्त हेंगर, लिंक टैक्सी ट्रैक व एटीसी टावर आदि को लेकर भी अधिकारियों से फीडबैक ली और उन्होंने प्रत्येक कार्य की टाइम-लाइन देते हुए कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।