May 8, 2024

बर्फानी मंच की महाशिवरात्री पूजा में उपमुख्यमंत्री ने लिया भाग

Faridabad/Alive News: 60 फुट रोड पर्वतीय कॉलोनी में बाबा बरफानी युग निर्माण मंच द्वारा महाशिवरात्रि पर्व का आयोजन किया गया। जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला पहुंचे। उपमुख्यमंत्री ने मंदिरों के प्रधान एंव पुजारियों के साथ मंच पर पूजा अर्चना की। कारर्यक्रम के आयोजक एवं जेजेपी नेता नंदराम पाहिल, दर्शनलाल कुकरेजा, कमलजीत और रतनलाल ने उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला को गदा और शिव की बड़ी फोटो भेट कर स्वागत किया। कार्यक्रम में संदीप राय ने भव्य तरीके से मंच का संचालन किया।

कार्यक्रम में मुख्य अतिथि दुष्यंत चौटाला ने महाशिवरात्रि की शुभकामनाएं दी और भगवान शंकर की महिमा का गुणगान किया कार्यक्रम में पूर्व विधायक नागेन्द्र भड़ाना ने शिव बारात की झाकियों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। जिसमें कि सभी मंदिरो ने अपनी झाकियों को भी शामिल किया।

शिव बारात की शोभायात्रा में एनआइटी फरीदाबाद के सभी मंदिरो ने अपनी झाकियों के साथ भाग लिया। शोभायात्रा डबूआ चौक से होते हुए प्याली चौक, सारन चौक, गुरुद्वारा रोड, कुमाउ मंदिर रोड से होते हुए 60 फुट रोड पर समाप्न हुआ। इससे पहले कार्यक्रम में शिक्षा मंदिर हाई स्कूल के बच्चों ने शिव विवाह, कर्मभूमि इंग्लिश मीडियम स्कूल के बच्चों ने गढ़वाली डांस, कर्मभूमि मेन ब्रांच के बच्चों ने शिव तांडव और एनवीएम स्कूल के बच्चों ने बेटी बचाओ पर अपनी प्रस्तुति दी।

कार्यक्रम के आोयजक नंदराम पाहील ने कार्यक्रम में आए सभी मंदिरो के प्रधान ,व्यापारियों , समाजसेवियों और शिक्षाविदों का फूल मालाओ और भगवान शिव का पटका पहनाकर अभिनंदन किया। बाबा बर्फानी युग निरर्माण मंच के अध्यक्ष रतनलाल जेजेपी नेता कमलजीत और दर्शनलाल कुकरेजा ने कार्यक्रम में आए हुए सभी श्रद्धालुओं का आभार प्रकट किया । इस अवसर पर हल का अध्यक्ष हाजी करामत अली, बीएसपी नेता इकराम खान, शिक्षाविद सतीश फोगाट, शिक्षाविद राजीव बतराऔर रवि मित्तल सहित सैकड़ो गणमान्य लोग मौजूद रहे।