September 22, 2021

वायरल वीडियो पर डीईओ ने की जांच, छात्रा की स्कूल के खिलाफ नहीं मिली कोई शिकायत

Faridabad/Alive News: बीते मंगलवार फरीदाबाद सेक्टर 37 स्थित डीएवी स्कूल संचालक द्वारा मनमानी फीस वसूली को लेकर एक बच्चे का वीडियो सोशल मीडिया पर तेज से वायरल होने के बाद जिला उपायुक्त ने जिला शिक्षा अधिकारी को संबंधित मामले में संज्ञान लेने के आदेश दिए। जिसके बाद आज जिला शिक्षा अधिकारी ने डीएवी स्कूल पर पहुंचकर इस मामले की जांच की और जांच में पाया कि बच्ची ने यह वीडियो स्कूल प्रिंसिपल द्वारा कक्षा से उसके सहपाठियों के नाम हटाए जाने से आहत थी । बच्ची ने इस बात की चर्चा अपने अभिभावक से की और अभिभावकों ने बच्ची से वीडियो बनवाकर वायरल कर दिया था। हालांकि उस बच्ची की खुद की स्कूल से कोई शिकायत नहीं थी।

वही संबंधित मामले को लेकर डीएवी स्कूल प्रिंसिपल दीप्ति जगोता का कहना है कि जिस बच्चे की वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुई थी। उस बच्ची के अभिभावकों ने आगामी 3 महीने की फीस पहले ही स्कूल में जमा कर दी थी। उस बच्चे ने स्कूल द्वारा संचालित सभी कक्षाओं को अटेंड करने के साथ सारे टेस्ट भी दिए हैं। स्कूल की प्रिंसिपल ने बताया कि स्कूल द्वारा किसी भी बच्चे का नाम ऑनलाइन कक्षा से नहीं हटाया गया है। उन्होंने बताया कि जिन बच्चों की फीस स्कूल में कई महीनों से जमा नहीं हुई है उनके अभिभावकों को पहले स्कूल अथॉरिटी के तरफ से नोटिस भेजा जाता है और करुणा काल के कारण जिन बच्चों के अभिभावक स्कूल फीस भरने में सक्षम नहीं है। ऐसे अभिमान को स्कूल की तरफ से एक फॉर्म भरवाया जाता है और उनके बच्चों को एडमिशन फीस और स्कूल फीस में स्कूल की ओर से रियायत दी जाती है।

संबंधित मामले को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी रितु चौधरी से बात की गई तो उन्होंने कहा की स्कूल के बच्ची का जो वीडियो वायरल हुआ है उसकी जानकारी उन्होंने बच्ची के अभिभावकों से ली है और जांच में पाया कि बच्ची के अभिभावकों की स्कूल से अपनी कोई शिकायत नहीं है। लेकिन वीडियो बनाकर वायरल करने के कारणों का अभिभव ने बताया कि उसके कक्षा के सहपाठियों के नाम ऑनलाइन कक्षा से काट दिए गए थे।उससे आहत होकर वीडियो वायरल किया था। आज स्कूल पर जिन अभिभावकों ने प्रदाशन किया था उनकी सभी शिकायतों का आज स्कूल अथॉरिटी और अभिभावकों के साथ मिलकर निपटारा कर दिया है।

Related articles

पार्षद ममता चौधरी ने किया टयूबवेल का उद्घाटन

Faridabad/Alive News : विकास का पहिया वार्ड-8 में निरंतर जारी रहेगा और जनता से किये सभी वायदे पूरे होंगे यह उदगार नगर निगम वार्ड-8 की पार्षद ममता चौधरी ने एनआईटी विधानसभा क्षेत्र वार्ड-8 के अंतर्गत डी ब्लॉक में दो टयूबवेलों के उद्घाटन अवसर पर कहे। इस मौके पर उनके साथ वरिष्ठ भाजपा नेता सतीश फागना, […]

भ्रष्टाचार को जड़ से खत्म कराने में पत्रकार निभा सकते हैं अहम भूमिका: शील मधुर

Faridabad/Alive News : डीजीपी विजिलेंस शील मधुर ने कहा कि सभ्य समाज के निर्माण में पत्रकारों की अहम भूमिका है। चाहे कोई भी दौर रहा हो। पत्रकारों की भूमिका महत्वपूर्ण रही है। भ्रष्टाचार को जड़ मूल से खत्म कराने में पत्रकार अहम भूमिका का निर्वहन कर सकते हैं। वे शुक्रवार को डीएवी शताब्दी कॉलेज एनएच-3 में […]