April 26, 2024

दिल्ली सरकार ने जारी की गाइडलाइंस, कल से खुलेंगे स्कूलों के ऑडिटोरियम, ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट्स

New Delhi/Alive News: देश की राजधानी दिल्ली में अब कोरोना संक्रमण के मामले रोजाना 100 से भी कम सामने आ रहे हैं। इसी बीच रविवार को दिल्ली सरकार ने अनलॉक-7 की गाइडलाइंस जारी कर दी है। सोमवार से एजुकेशनल ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए स्कूलों में ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल्स का 50 फीसदी क्षमता के साथ इस्तेमाल किया जा सकता है। हालांकि अभी स्कूल, कॉलेज, कोचिंग संस्थान बंद रहेंगे।

जानकारी एक मुताबिक किसी भी तरह की ट्रेनिंग के लिए छूट दी गई है, इसके लिए डीडीएमए की अनुमति नहीं लेनी होगी। जैसे इसमें दिल्ली पुलिस, आर्मी की ट्रेनिंग या किसी संस्थान की स्किल ट्रेनिंग, कर्मचारियों की ट्रेनिंग और स्कूल कॉलेज से जुड़ी ट्रेनिंग भी शामिल हैं।

अब अकेडमिक गैदरिंग की अनुमति दी गई है जैसे स्कूल कॉलेज का कोई फंक्शन, लेक्चर या कोई अन्य अकेडमिक प्रोग्राम स्कूल या एजुकेशनल इंस्टिट्यूशन के ऑडिटोरियम और असेंबली हॉल एजुकेशनल ट्रेनिंग और मीटिंग के लिए 50 फीसदी क्षमता के साथ खुल सकेंगे।

राजधानी में शनिवार को कोविड के 76 नए मामले आए और इस बीमारी से एक की मौत हो गई, जबकि शहर में संक्रमण दर घटकर 0.09 फीसदी रह गई. कोविड​​-19 संक्रमण दर शुक्रवार को 0.12 फीसदी से घटकर 0.11 फीसदी हो गई थी। नई मृत्यु के बाद दिल्ली में मरने वालों की संख्या बढ़कर 25,012 तक पहुंच गई। आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को, दिल्ली में संक्रमण के 79 मामले और चार लोगों की मौत हुई थी। एक दिन बाद 93 मामले और चार मौतें हुई थीं। शुक्रवार को, दैनिक संक्रमण की संख्या 81 थी और तीन मौतें हुई थीं।