July 27, 2021

खोरी में तोड़फोड़ के साथ मलबा उठाने का कार्य जारी, पुनर्वास के तहत 655 का हुआ पंजीकरण

Faridabad/Alive News : अरावली वन क्षेत्र में अवैध रूप से बसी खोरी कॉलोनी में नगर निगम द्वारा तोड़फोड़ की कार्यवाही जारी है। आज नगर निगम प्रशासन ने खोरी कॉलोनी से मलबा उठाने का कार्य किया। आपको बता दे कि नगर निगम द्वारा खोरी कॉलोनी में तोड़फोड़ के साथ- साथ खोरीवासियों के पुनर्वास का काम भी जारी रहा। अभी तक लगभग 655 खोरीवासियों का पंजीकरण किया जा चुका है।

दरअसल, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद नगर निगम की टीमें अरावली वन क्षेत्र में अवैध रूप से बसी खोरी कॉलोनी में तोड़फोड़ की कार्यवाही में जुटी है। नगर निगम द्वारा निराश्रित व्यक्तियों के रुकने और खाने पिने की व्यवस्था राधा स्वामी सत्संग घर में की गई है। इस संबंध में निगम कर्मचारी समय समय पर लोगों को जागरूक भी कर रहे है।

आपको बता दे कि खोरीवासियों के लिए बनी पुनर्वास योजना के तहत नगर द्वारा आवेदन के शर्तों को पूरा करने वाले लोगों का पंजीकरण किया जा रहा है। अभी तक लगभग 655 खोरीवासियों का पंजीकारण किया जा चुका है। इन्हें डबुआ कॉलोनी और बापू नगर में फ्लैट दिए जाएंगे। फिलहाल नगर निगम द्वारा खोरीवासियों के रहने और खाने पिने की व्यवस्था राधा स्वामी सत्संग घर में की गई है।

Related articles

लिटिल चैम्प जीनियस टेलेंट सर्च में नन्हे-मुन्नो ने आजमाई किस्मत

Faridabad/Alive News : एन सी आर फरीदाबाद, बल्लबगढ़ एवं इनसे सटे आस-पास के क्षेत्रों के 1500 से अधिक विद्यार्थी दिल्ली पब्लिक स्कूल बल्लगढ़ में आयोजित लिटिल चैम्प जीनियस टेलेंट सर्च प्रतियोगिता में अपनी किस्मत आज़माते नज़र आए। यह प्रतियोगिता कक्षा  प्री नर्सरी से लेकर प्रथम कक्षा तक के विद्यार्थियों के लिए रखी गई थी। परीक्षा […]

31वें सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय मेले का राज्यपाल ने किया समापन

UP के मोहम्मद मतलुब को ‘बुड कार्विंग’ में मिला सम्मान Faridabad/Alive News : हरियाणा के महामहिम राज्यपाल प्रो. कप्तान सिंह सोलंकी ने आज अपने समापन भाषण में फरीदाबाद के सूरजकुण्ड में आयोजित किए गए 31वें सूरजकुण्ड अंतर्राष्ट्रीय शिल्प मेला के समापन की अधिकारिक घोषणा की। राज्यपाल समापन अवसर व पुरस्कार वितरण समारोह के अवसर पर […]