May 5, 2024

पुलिस कॉन्स्टेबल पर ड्यूटी के दौरान आवारा नंदी का जानलेवा हमला, पुलिस को सींग पर उठाकर रोड पर पटका

New Delhi/Alive News: देश की राजधानी के दयालपुर इलाके में गुरुवार शाम को दिल्ली पुलिस के एक कॉन्स्टेबल पर ड`यूटी के दौरान सांड ने जानलेवा हमला कर दिया। यह घटना उस वक्त हुई जब कॉन्स्टेबल ज्ञान सिंह शेरपुर चौक पर ड्यूटी दे रहे थे। सांड ने सिपाही पर पीछे से जोरदार हमला किया और उन्हें सींगों के जरिए हवा में उछाल कर जमीन पर पटक दिया। कांस्टेबल को संभलने का मौका ही नहीं मिला, उन्हें बैक बोन में काफी चोटें आई हैं।

जमीन पर गिरने के बाद सिपाही खुद से उठ नहीं पा रहा था। ड्यूटी पर मौजूद अन्य पुलिसकर्मियों ने उन्हें सहारा देकर अस्पताल पहुंचाया। कॉन्स्टेबल ज्ञान सिंह ड्यूटी के दौरान शेरपुर चौक पर खड़े थे तभी पीछे से एक सांड आया और उन्हें सींग से उठाकर पटक दिया। इससे वह बेहोश हो जाते हैं. गनीमत यह रही कि उनके जमीन पर गिरने के बाद सांड वहां से चला गया और उन पर फिर से हमला नहीं किया। यह देखकर ड्यूटी पर तैनात दूसरे पुलिसकर्मी हैरान रह जाते हैं और आनन-फानन उन्हें सहारा देकर अस्पताल में भर्ती करवाने ले जाते हैं।

इस घटना के सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि कैसे ड्यूटी पर तैनात ज्ञान सिंह को सांड ने उठाकर पटक दिया है। यह घटना उस समय घटी जब वह अपने मोबाइल से किसी राहगीर की फोटो खींच रहे थे। गनीमत ये रही सांड ने पटकने के बाद उन पर हमला नहीं किया। बता दें कि अचानक हुए इस हमले से ज्ञान सिंह कुछ पलों के लिए सहम गए लेकिन उन्होंने संयम बनाए रखा। दूसरी ओर अस्पताल में प्राथमिक उपचार के बाद उन्हें छुट्टी दे दी गई है। गनीमत है कि पुलिस के जवान को कोई गंभीर चोट नहीं आई है और सांड ने दोबारा हमला नहीं किया है।