May 12, 2024

डीसीपी ट्रैफिक ने लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति किया जागरूक

Faridabad/Alive News: शनिवार को डीसीपी ट्रैफिक अमित यशवर्धन ने ट्रांसपोर्ट नगर में वाहनों के रिफ्लेक्टर टेप लगाकर लोगों को सड़क सुरक्षा के प्रति जागरूक किया। बढ़ते सड़क दुर्घटनाओं को देखते हुए अभियान चलाया जा रहा है। इसके तहत शहर के अलग-अलग हिस्सों में लोगों का जागरूक किया जा रहा है।

पुलिस प्रवक्ता ने बताया कि सड़क सुरक्षा नियमों का पालन करने के साथ-साथ वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाकर धुंध के समय सड़क दुर्घटना से बचाव के लिए प्रेरित किया गया। यातायात पुलिस द्वारा वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का एक विशेष अभियान चलाया गया है जिसके तहत यातायात पुलिस ने सभी छोटे-बड़े वाहनों पर रिफ्लेक्टर टेप लगाकर आमजन को धुंध के समय सावधानीपूर्वक यात्रा करने के लिए जागरूक किया जा रहा है।

सर्दी में धुंध के समय दृश्यता बहुत कम हो जाती है और सड़क पर यात्रा करते समय ज्यादा दूरी तक दिखाई नहीं देता जिसकी वजह से सड़क दुर्घटनाओं की संभावना बढ़ जाती है। इन सड़क दुर्घटनाओं के पीछे का कारण सर्दी के समय पड़ने वाली धुंध है जो जिसकी वजह से वाहन चालकों की दृश्यता बहुत कम हो जाती है। इसी को ध्यान में रखते हुए फरीदाबाद की ट्रैफिक पुलिस द्वारा वाहनों पर रिफ्लेक्टर लगाने का अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस उपायुक्त ने सभी नागरिकों से अपील की है कि वह अपने सभी छोटे बड़े वाहनों पर यह रिफ्लेक्टर टेप लगाएं और बहुत ही सावधानीपूर्वक यात्रा करें ताकि आप सड़क दुर्घटना का शिकार होने से बच सकें।