May 19, 2024

दबंगों ने दलित परिवार से मारपीट कर दुकान का सामान जलाया

Faridabad/Alive News : मारपीट करने, जान से मारने की धमकी देने तथा दुकान में आग लगाकर जलाने के आरोपियों पर पुलिस ने कार्यवाही करने की बजाय पीडि़त पक्ष पर मुकदमा दर्ज कर उनसे गिरफ्तार कर लिया। जबकि आरोपी पक्ष के लोगों के खिलाफ अब तक कोई कार्यवाही न होने से खफा पीडि़त पक्ष के लोगों ने आज आम आदमी पार्टी के एनआईटी अध्यक्ष संतोष यादव के साथ पुलिस आयुक्त ओ.पी. सिंह से मुलाकात कर न्याय दिलाने की गुहार लगाई।

यादव ने पुलिस आयुक्त को बताया कि हिना पत्नी राहुल उर्फ निपुन का बसेलवा कालोनी ओल्ड फरीदाबाद में मकान है तथा हिना व उसके पति ने जरनल स्टोर व आर.ओ. पानी बेचने की दुकान खोली हुई है। हिना ने पुलिस आयुक्त को बताया कि उनके पड़ौसी ने मकान बनाने के लिए दीवार तोड़ी थी। विगत 22 जून को दुकान में देवर नितिन सो रहा था। इसी बीच डूडल उर्फ ओमप्रकाश, तरूण, तरूण का भाई अरूण, कालू, हिमान्शु, मयंक व तरूण के साले राहुल व पीयूष व अन्य 20-25 अन्य साथियों ने दुकान के दरवाजे को तोडऩे की कोशिश की व नितिन पर लाठी, डण्डों, सरियों से हमला कर उसे घायल कर दिया।

जब मेरे ससुर व पति दुकान पर पहुंचे तो आरोपियों ने उनके साथ भी मारपीट की। घायलों को सिविल अस्पताल में भर्ती कराया तथा थाना ओल्ड फरीदाबाद पुलिस में शिकायत भी दी। हिना ने बताया कि जब उनके परिवार सदस्य अस्पताल में थे, पीछे से आरोपियों ने सारा सामान लूटा लिया और दुकान को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने उल्टा मेरे पति को विगत 2 जुलाई को गिरफ्तार कर लिया। दुकान में आग लगाने की शिकायत हिना ने 6 जुलाई को पुलिस आयुक्त और आठ जुलाई को थाना ओल्ड़ फरीदाबाद पुलिस में शिकायत की। लेकिन अभी तक हमारा मुकदमा दर्ज नहीं हुआ है।

इसके अलावा समाजसेवी जगदीश नेता जी ने कहा कि हम दलित समाज से है। ओल्ड फरीदाबाद पुलिस गरीबों व दलितों की सुनवाई करने की बजाय दबंगों का साथ दे रही है। उन्होंने प्रदेश के मुख्यमंत्री मनोहरलाल, गृह मंत्री अनिल विज से मांग की है कि इन गरीबों का मुकदमा दर्ज कर आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा व इन गरीबों को अन्य मिलें। आप नेता संतोष यादव ने पुलिस आयुक्त से इस मामले में कार्यवाही करवाने की मांग की। जिस पर पुलिस आयुक्त ने जल्द से जल्द आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही करने का आश्वासन दिया।