May 19, 2024

साइबर अपराधियों ने पांच लोगों के खातों से उडाए लाखों रुपये

Palwal/Alive News : साइबर क्राइम के जरिए कैंप थाना क्षेत्र के अंतर्गत 5 लोगों के बैंक खातों से 3 लाख 13 हजार 83 रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने सभी पीडि़तों की शिकायतों पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। साइबर अपराधियों का आंतक लगातार बढ़ता जा रहा है। इस प्रकार के अपराधी इतने सक्रिय हैं कि वे फर्जी कॉल व किसी प्रकार का लोभ-लालच देकर लोगों को अपने जाल में फंसा लेते हैं और उन्हें हजारों-लाखों रुपये की चपत बड़े ही आसान तरीके से लगा देते हैं।

यहां तक की कई बार तो यह भी देखने में सामने आता है कि खाताधारक को बगैर किसी प्रकार की जानकारी के खाते से रुपये काट लिए जाते हैं और इस बात का पता पीडि़त को तब लगता है जब उसके मोबाइल पर मैसेज आता है या फिर वह बैंक में रुपये निकलवाने के लिए जाता है। कई बार तो देखा गया है कि व्यक्ति को गुमराह कर धोखाधड़ी से उसका एटीएम कार्ड बदलकर पीन कोड देख लिया जाता और बाद में रुपये निकाल लिए जाते हैं। इसी प्रकार के पुलिस रिकॉर्ड में एक दिन 5 अभियोग दर्ज किए गए हैं।

कैंप थाना प्रभारी राधेश्याम के अनुसार गांव रोनिजा निवासी मुकेश कुमार ने शिकायत दर्ज कराई है कि गत 30 मई को बैंक खाते से एटीएम के जरिए 30 हजार रुपये निकाल लिए गए। इसी प्रकार गांव धतीर निवासी हरकेश के खाते से एक लाख रुपये, ओमेक्स सिटी निवासी अजीत के खाते से 60 हजार रुपये, बरखेड़ी मोहल्ला पलवल निवासी अजीत सिंह के खाते से 50 हजार 600 रुपये व मोती कालोनी निवासी सोनू वर्मा के खाते से 72 हजार 483 रुपये निकाल लिए गए। पुलिस ने पीडि़तों की शिकायतों के आधार पर अज्ञात आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।