April 19, 2024

स्वतंत्रता दिवस पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों में दिखेगी देश के अलग-अलग राज्यों की संस्कृतिक की झलक

Faridabad/Alive News : स्वतंत्रता दिवस समारोह में इस बार जिलास्तरीय कार्यक्रम में देश के विभिन्न राज्यों की संस्कृति की झलक दिखाई देगी। इसके लिए विभिन्न स्कूलों के बच्चे लगातार रिहर्सल कर रहे हैं। मंगलवार को खेल परिसर सेक्टर-12 में अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान, एसडीएम परमजीत सिंह चहल, सीटीएम पुलकित मल्होत्रा व जिला सूचना एवं जनसंपर्क अधिकारी राकेश गौतम ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों का निरीक्षण किया और दिशा-निर्देश दिए।

इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त सतबीर सिंह मान ने विद्यार्थियों को संबोधित करते हुए कहा कि स्वतंत्रता दिवस हमारे लिए गर्व व गौरव का प्रतीक है। ऐसे में हमें इस दिन को बड़े ही उत्साह व उल्लास के साथ मनाना है। इस दौरान आठ स्कूलों की टीमों ने सांस्कृतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लिया जिनमें से छह स्कूलों की टीमों का अंतिम रूप से चयन किया गया।

इस दौरान उन्होंने स्कूल इंचार्जों को निर्देश दिए कि वह बच्चों की ड्रेस का पूरी तरह से ध्यान रखें और कार्यक्रमों की लगातार प्रैक्टिस करवाएं। इस दौरान उन्होंने मार्च पास्ट व परेड़ की रिहर्सल का निरीक्षण भी किया। इस दौरान अतिरिक्त उपायुक्त ने कहा कि 13 अगस्त को फाईनल रिहर्सल आयोजित की जाएगी और यह मुख्य मैदान में ही आयोजित होगी।