March 28, 2024

गांधी जयंती के अवसर पर फरीदाबाद की गली में होगा सांस्कृतिक धमाका

Faridabad/Alive News : निगम आयुक्त ने बताया कि गांधी जयंती के अवसर पर पहली बार राहगिरी दिवस की लहर हरियाणा के सबसे पुराने शहर फरीदाबाद में प्रवेश करेगी। 2 अक्टूबर 2021 को (नगर निगम सभागार चौक से ई0एस0आई0 चौक तक) राहगिरी दिवस सुबह 6 बजे से 9 बजे तक आयोजित किया जाएगा। राहगिरी दिवस का उद्देश्य सड़क सुरक्षा के बारे में जागरूकता पैदा करना, साइकिल चलाने और पैदल चलने को प्रोत्साहित करके सभी के लिए सड़कों का लाभ उठाना है।

पूरे कार्यक्रम का आयोजन नगर निगम फरीदाबाद (एमसीएफ) के सहयोग से किया जाएगा।
फरीदाबाद के जिला प्रशासन, फरीदाबाद पुलिस के भागीदारों, राहगिरी फाउंडेशन, आर0डब्ल्यू0ए0 और एन0जी0ओ0 भाग लेगें। यह सब जुबिलेंट फूड प्राइवेट लिमिटेड के सहयोग से किया जा रहा है।

इसमे कई सांस्कृतिक गतिविधियाँ जैसे (संगीत, गायन, नृत्य, स्किट, नुक्कड़ नाटक), फिटनेस गतिविधियाँ जैसे योग, ज़ुम्बा, साइकिल चलाना; रस्साकशी, लेमन स्पून रेस, सैक रेस, लूडो जैसे स्ट्रीट गेम्स और पेंटिंग, स्केचिंग, ओपन माइक, जैसी गतिविधियां होंगी। कुल मिलाकर यह फरीदाबाद की गली में एक सांस्कृतिक धमाका होगा। फरीदाबाद के फिटनेस समूहों, साइकिल चालकों, सांस्कृतिक समूहों के पास राहगिरी दिवस के साथ सहयोग करने और इस बदलाव का हिस्सा बनने का एक शानदार अवसर है।

नगर निगम आयुक्त ने सड़क सुधार कार्य के महत्व पर भी प्रकाश डाला। क्षेत्र के आसपास, एमसीएफ पूरे एरिया की सफाई, वृक्षारोपण, अतिक्रमण हटाने, स्ट्रीट मार्किंग और साइनेज आदि का ध्यान रखने जा रहा है। राहगिरी फाउंडेशन लोगों को टिकाऊ गतिशीलता के मूल्य को समझने में मदद करने की दिशा में काम करता है। सड़कों को साफ करने और स्वस्थ वातावरण का आनंद लेने के लिए आइए हम एक साथ मिलकर महात्मा गांधी जी के पदचिन्हों पर चलें।