May 20, 2024

तीसरे दिन 53 सेंटर पर स्थगित की गई सीयूईटी की परीक्षा, अब इस दिन होंगे एग्जाम्स

New Delhi/Alive News: कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट की तीसरे दिन की परीक्षा 6 अगस्त को आयोजित की जा रही है। तीसरी दिन की परीक्षा में भी कई जगहों पर एग्जाम पोस्टपोन कर दिए गए हैं। इस संबंध में एनटीए ने नोटिस जारी किया है। जानकारी के मुताबिक आज परीक्षा 53 केंद्रों पर स्थगित कर दिया गया है। पिछले दो दिनों में जब सीयूईटी यूजी चरण 2 परीक्षा आयोजित की गई थी, तो कई एग्जाम सेंटर पर तकनीकी समस्याओं के कारण परीक्षा को रद्द कर दिया गया था।

53 सेंटर की सीयूईटी परीक्षा स्थगित
जानकारी के मुताबिक, 6 अगस्त 53 केंद्रों की परीक्षा अब 12 से 14 अगस्त के बीच दोबारा कराई जाएगी। इसके साथ ही परीक्षा के लिए दोबारा कोई एडमिट कार्ड नहीं जारी किया जाएगा। पहले वाले एडमिट कार्ड के जरिए ही परीक्षा दे सकते हैं। एनटीए ने परीक्षा पोस्टपोन करने का कारण प्रशासनिक और तकनीकी बताया है। इन परीक्षाओं में शामिल होने वाले स्टूडेंट्स को उनके मोबाइल नंबर और रजिस्टर्ड ई-मेल पर परीक्षा पोस्टपोन होने की जानकारी दे दी है।

नोएडा, अंबाला सहित कई जगहों की परीक्षा स्थगित
नोएडा, अंबाला, बिलासपुर आदि शहरों के अलावा, नई दिल्ली के अधिकांश सीयूईटी की दूसरे चरण की परीक्षा 4 अगस्त से शुरू हो चुकी है। पहले और दूसरे दिन की परीक्षा में स्टूडेंट्स को परेशानी का सामना करना पड़ा। यहां तक की स्टूडेंट्स को सेंटर पर जाकर इंतजार करना पड़ा तब जाकर पता चला कि परीक्षा स्थगित हो गई है। सीयूईटी की परीक्षा 20 अगस्त तक चलेगी। एनटीए द्वारा जारी ऑफिशियल नोटिफकेशन cuet.samarth.ac.in, nta.ac.in पर जारी किया गया है।