April 25, 2024

सीएस फाउंडेशनः एग्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल कोर्स का एग्जाम शेड्यूल जारी, इस दिन से होंगी परीक्षाएं

New Delhi/Alive News: इंस्टीट्यूट ऑफ कंपनी सेक्रेटरीज ऑफ इंडिया, आईसीएसआई द्वारा कंपनी सचिव यानी सीएस जून 2022 परीक्षा तिथियां जारी कर दी गई हैं। परीक्षा कार्यक्रम तीनों पाठ्यक्रमों- फाउंडेशन, एक्जीक्यूटिव और प्रोफेशनल के लिए है। जून सत्र के लिए उपस्थित होने वाले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट- icsi.edu से परीक्षा कार्यक्रम की जांच और डाउनलोड कर सकते हैं। कंपनी सेक्रेटरी एग्जीक्यूटिव और कंपनी सेक्रेटरी प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षाएं 01 जून, 2022 से शुरू होंगी और सुबह 9 बजे से दोपहर 12 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की जाएंगी।

एग्जीक्यूटिव कोर्स की परीक्षा 09 जून, 2022 को समाप्त होगी और प्रोफेशनल कोर्स की परीक्षा 10 जून, 2022 को ओपन बुक परीक्षा के साथ समाप्त होगी। आधिकारिक अधिसूचना के अनुसार, ICSI ने 11 से 14 जून, 2022 को किसी भी आपात स्थिति को पूरा करने के लिए आरक्षित किया है। जबकि सीएस फाउंडेशन कोर्स के लिए परीक्षा 15 और 16 जून, 2022 को आयोजित की जाएगी।

परीक्षा चार पेपर के लिए दो अलग-अलग सत्रों में दोनों दिन आयोजित की जाएगी- पहला सत्र सुबह 9.30 बजे से 11 बजे तक और दूसरा सत्र शाम 4 बजे से शाम 5.30 बजे तक आयोजित किया जाएगा। उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट से अधिक विवरण प्राप्त कर सकते हैं। 
ICSI CS जून 2022 परीक्षा डेटशीट डाउनलोड करने के चरण फाउंडेशन, कार्यकारी और व्यावसायिक पाठ्यक्रम के लिए आईसीएसआई सीएस जून 2022 परीक्षा समय सारिणी की जांच और डाउनलोड करने के लिए चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका नीचे दी गई है।

आईसीएसआई की आधिकारिक वेबसाइट icsi.edu पर जाएं। होमपेज पर, नवीनतम@आईसीएसआई टैब पर क्लिक करें और फिर व्हाट्स न्यू सेक्शन पर जाएं।’कार्यकारी और व्यावसायिक कार्यक्रम परीक्षा, फाउंडेशन कार्यक्रम परीक्षा’ का उल्लेख करने वाले किसी भी लिंक पर क्लिक करें। परीक्षा कार्यक्रम स्क्रीन पर प्रदर्शित होगा। इसे चेक करें और डाउनलोड करें। आगे के संदर्भ के लिए ICSI CS जून 2022 परीक्षा समय सारिणी की एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें। सीएस परीक्षा जून 2022 शेड्यूल टाइम टेबल, आधिकारिक वेबसाइट- icsi.edu.in से चेक और डाउनलोड किया जा सकता है।