June 18, 2024

खाद्य पदार्थों पर बढ़ी जीएसटी को लेकर सीपीएम जिला कमेटी उतरी सड़कों पर, किया विरोध प्रदर्शन

Faridabad/Alive News : केंद्र सरकार ने खाद्य पदार्थों पर जीएसटी लगाकर कीमत में बढ़ोतरी कर दी है। जिसके कारण मध्यम वर्गीय परिवार का घर चलाना मुश्किल हो गया है। इसी को लेकर शनिवार को कम्युनिस्ट पार्टी के जिला कमेटी ने बीके नगर निगम चौक से नीलम चौक तक आक्रोश प्रदर्शन किया।

प्रदर्शनकारियों का नेतृत्व सीपीएम के जिला सचिव शिवप्रसाद ने किया। प्रदर्शनकारियों ने जमकर सरकार विरोधी नारे लगाए और आटा, दाल, चीनी, चावल, पर 18 परसेंट जीएसटी की बढ़ोतरी को वापस लो, महंगाई पर रोक लगाओ के नारे लगाए। पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ता मूसलाधार बारिश होने के बावजूद भी निगम के सामने एकत्रित हुए। यहां पर विशाल सभा हुई और सभा को सीपीएम के नेता बीरेंद्र सिंह डंगवाल ने संबोधित किया।

जिन वस्तुओं पर जीएसटी बढ़ाया गया है, उनमें श्मशान शुल्क, अस्पताल के कमरे, लेखन स्याही आदि भी शामिल हैं। यहां तक ​​कि अपने बैंक खाते से अपनी बचत निकालने के लिए लोगों को बैंक चेक पर 18 प्रतिशत जीएसटी का भुगतान करना पड़ेगा। सरकार ने लोगों की आजीविका पर यह क्रूर हमला तब किया गया है। जब उपभोक्ता मूल्य सूचकांक 7 प्रतिशत से ऊपर और थोक मूल्य सूचकांक 15 प्रतिशत से ऊपर है। बढ़ती बेरोजगारी, गिरता रुपया, अभूतपूर्व व्यापार घाटा और लड़खड़ाती जीडीपी के साथ वस्तुओं की कीमतें लगातार बढ़ती जा रही है। ये बढ़ोतरी लोगों की आजीविका को और ज्यादा बर्बाद कर देगी।

इस मौके पर कामरेड विजय झा, कामरेड निरन्तर पाराशर, केपी सिंह, ओमप्रकाश, धर्मवीर वैष्णव, कामरेड मंजू ने भी संबोधित किया। इस अवसर पर राजेंद्र सिंह, सूबेदार, देवेंद्र सिंह, रूपकिशोर, शिवप्रसाद के अलावा सोनिया, माया, कमलेश, पदम, मनोज, महेंद्र सिंह, चंद्रपाल, राजू, अरविंद, आदि भी उपस्थित रहे।