October 5, 2024

निगम अधिकारियों ने शिकायत पर नही लिया संज्ञान तो लोगों ने निकाय मंत्री और मुख्यमंत्री को की शिकायत

Faridabad/Alive News : एनआईटी पांच स्थित संजय समोसे वाली गली के जे और के ब्लॉक में कई सालों से नालियां बंद पड़ी है जिसकी वजह से बरसात का पानी गलियों में जमा हो रहा है। स्थानीय लोगों ने लगातार तीन बार नगर निगम कमिश्नर को शिकायत दी लेकिन निगम अधिकारियों ने शिकायत पर संज्ञान नही लिया तो एनआईटी पांच के लोगों ने शुक्रवार को शहर के निकाय मंत्री सुभाष सुधा और मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी को उनके निजी वट्सएप नम्बर पर शिकायत दी है।

लोगों का आरोप है कि नगर निगम अधिकारी अब बेलगाम हो चुंके है। शिकायत करने के बाद भी कोई कार्यवाही नही कर रहें है। अधिकारियों की कामचोरी का नतीजा लोगों को भुगतना पड़ रहा है, लेकिन अधिकारी एसी कार्यालय में लगी कुर्सी छोड़ने को तैयार नही हैं। इस से भाजपा सरकार की छवि खराब हो रही है।

वहीं, लोगों का कहना है कि बरसात के पानी के लिए पूरे टाउन में बनाई गई नालियां सालों से बंद पड़ी हैं और लोगों ने कब्जे कर लिये है। जिसकी वजह से सड़क के दोनों ओर की नालियां बंद हो चुकी हैं। एनआईटी-5 के जे और के ब्लॉक की मुख्य गली में सीवर ओवरफ्लो, मकान से निकलने वाला गंदा पानी, बरसात का पानी इकट्ठा हो रहा है। इसकी वजह से मच्छर पनप रहे हैं और ऐसे में जलजनहित बीमारियों का प्रकोप बढ़ता जा रहा है।
ऐसे में स्थानीय निवासी हरदीप सिंह, ध्रुव दत्ता, पायल, दर्शन सिंह, कमलेश, हेमंत ने मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी और शहरी निकाय मंत्री सुभाष सुधा से मांग है कि गली के दोनों ओर की नालियों से कब्जा हटाकर उन्हें चालू करवाया जाए ताकि बरसात के समय में गलियों में जमा होने वाले गंदे पानी से राहत मिल सके।

इस संबध में जब हमने नगर निगम के कार्यकारी अभियंता नितिन कादियान से बात की तो उन्होंने कहा कि नालों की सफाई चल रही है, जल्द ही लोगों को इस समस्या से राहत दिलाई जायेगी।