September 19, 2024

बारिश के कारण पंचकुइयां रोड की पुलिया का निर्माण कार्य अधर में लटका

Faridabad/Alive News: बड़खल विधानसभा पंचकुइयां रोड पर पुलिया टूटने की वजह से नाले का काला पानी सड़क पर जमा हो रहा है जिसकी वजह से प्याली चौक के आसपास की सड़को पर दिनभर जाम लगा रहता है। लोगों का आरोप है कि नगर निगम अधिकारियों ने पुलिया की दीवार बनाने के लिए घटिया सामग्री का इस्तेमाल किया था जिसका खामियाजा आज लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

इतना ही नहीं पुलिया टूटने के बाद उद्योगिक क्षेत्र को जाने वाली सड़क को निगम अधिकारियों ने करीब एक महीने पहले मिट्टी डालकर रोक दिया था जिसके 20 दिन बाद वर्क ऑर्डर किए गए और वर्क ऑर्डर के बाद भी नाले की पुलिया का काम अधर में लटका है। अधिकारी की माने तो ठेकेदार बरसात की वजह से नाले का काम शुरू नहीं कर पा रहा है।

सड़क अवरुद्ध होने और नाले की पुलिया टूटने की वजह से प्याली चौक पर जलभराव हो रहा है। इस कारण दिनभर वाहनों का जाम लगा रहता है। जहां पर जलभराव हो रहा है वहां पर पार्क की दीवार पानी की वजह से खराब हो रही है। इस पार्क की दीवार को बने हुए एक साल भी नहीं हुआ है और जलभराव की वजह से कभी भी गिर सकती है।

लोगों का आवागमन करना हो रहा है मुश्किल

सड़क पर काला पानी बहने की वजह से लोगों का आवागमन करने में भी परेशानी हो रही है। स्थानीय लोगों का कहना है कि पुलिया टूटने की वजह से हाल ही दो बच्चे नाले में गिर गए थे जिन्हे बड़ी ही मशक्कत के बाद बाहर निकाला गया।

रात के समय में हो सकता है बड़ा हादसा

वहीं दूसरी तरफ स्थानीय अंकुश का कहना है कि इस मार्ग से रोजाना हजारों की संख्या में वाहन गुजरते हैं ऐसे में रात के समय में किसी के साथ भी हादसा हो सकता है और जान भी जा सकती है।

निगम अधिकारी और विधायक नही ले रहे सुध

बड़खल विधानसभा की विधायक सीमा त्रिखा आए दिन शहर के विकास को लेकर नए नए दोवें करती रहती हैं। परंतु शहर में विकास नहीं बल्कि लोगों की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ हो रहा है।शहर मे खुले नालों की वजह से लोगों की जान जा रही है।

क्या कहना है अधिकारी का

इस संबंध में नगर निगम के कार्यकारी अभियंता नितिन कादयान से बात की तो उन्होंने बताया कि इस काम के लिए वर्क ऑर्डर हो चुका है, परंतु बारिश की वजह से ठेकेदार काम को आगे नहीं बढ़ा पा रहा है। बारिश बंद होते ही पुलिया का काम शुरू हो जाएगा।